S M L

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: हरेक 224 सीट के लिए अलग-अलग घोषणा-पत्र लाएगी BJP

हरेक विधानसभा क्षेत्र में तकरीबन 500 लोगों की राय ली जा रही है जिसके आधार पर घोषणा-पत्र तैयार किया जा रहा है

Updated On: Apr 26, 2018 04:05 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक विधानसभा चुनाव: हरेक 224 सीट के लिए अलग-अलग घोषणा-पत्र लाएगी BJP

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में इस बार एक अलग तरह की सियासी लड़ाई देखने को मिलेगी. यह लड़ाई घोषणा-पत्र को लेकर है.

कांग्रेस में ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब उसके अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलोर में अपनी पार्टी का घोषणा-पत्र जारी करेंगे. इससे भी बड़ी बात यह है कि राज्य स्तरीय घोषणा-पत्र जारी होने के अगले दिन यानी 28 अप्रैल को कांग्रेस पार्टी क्षेत्रवार घोषणा-पत्र जारी करेगी. इसमें बंगलुरु, बेलगांव, गुलबर्गा और मैसूर के लिए पार्टी का अलग-अलग एजेंडा होगा.

कांग्रेस से एक कदम आगे बढ़ते हुए बीजेपी सीटवार घोषणा-पत्र जारी करने की तैयारी में है. पार्टी के कार्यकर्ता 224 विधानसभा सीटों के लिए अलग-अलग एजेंडा बनाने की तैयारी में लगे हैं. घोषणा-पत्र के बारे में बीजेपी प्रवक्ता वमन अचार्य ने कहा, हमारे पास कर्नाटक के लिए एक संपूर्ण घोषणा-पत्र है जिसे अगले तीन-चार दिन में जारी करेंगे. इसमें एक अलग चैप्टर पूरा का पूरा बंगलुरु के विकास के लिए है. विधायक डॉ. अश्वतनारायण हरेक एसेंबली के लिए अलग-अलग घोषणा-पत्र पर काम कर रहे हैं.

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, हरेक विधानसभा क्षेत्र में तकरीबन 500 लोगों की राय ली जा रही है जिसके आधार पर घोषणा-पत्र तैयार किया जा रहा है. बीजेपी विधायक डॉ. अश्वतनारायण ने कहा, लगभग 3 लोगों से ऑनलाइन और ऑफलाइन राय ली गई है. हमारे पास हर विधानसभा क्षेत्र के लिए अलग-अलग एजेंडा है जिसे वहां के संबंधित विधायकों के द्वारा पूरा कराएंगे. प्रदेश का घोषणा-पत्र जारी होने के बाद जिला स्तर पर सीटवार घोषणा-पत्र जारी किए जाएंगे.

उधर, गुरुवार को ही कांग्रेस पर असत्य, जातपात और वंशवाद की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी और झूठ, दुष्प्रचार और विदेशी एजेंसियों के जरिये लोगों को गुमराह करने की साजिश को अपने पार्टी कार्यकर्ताओं की ताकत के सहारे परास्त करेगी.

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक में बीजेपी कार्यकर्ताओं, उम्मीदवारों और जन प्रतिनिधियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव के लिए उनका एजेंडा केवल विकास है जबकि कांग्रेस विकास को रोकना चाहती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi