S M L

कर्नाटक: फर्जी वोटर कार्ड मामले में FIR दर्ज, शामिल लोगों पर होगी कड़ी कार्रवाईः निर्वाचन अधिकारी

बेंगलुरु के आरआर नगर विधानसभा क्षेत्र से फर्जी वोटर आईडी कार्ड बरामद होने के बाद कर्नाटक मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया

FP Staff Updated On: May 09, 2018 12:42 AM IST

0
कर्नाटक: फर्जी वोटर कार्ड मामले में FIR दर्ज, शामिल लोगों पर होगी कड़ी कार्रवाईः निर्वाचन अधिकारी

बेंगलुरु में फर्जी वोटर आईडी कार्ड मिलने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि हमने बेंगलुरु के आरआर नगर के एक फ्लैट से 9746 वोटर आईडी कार्ड बरामद किए हैं. प्राथमिक जांच में ये सभी वोटर कार्ड वास्तविक लग रहे हैं. हालांकि इसके पीछे का माजरा क्या है यह उचित जांच के बाद ही बताया जा सकता है. निर्वाचन अधिकारी ने आश्वासन देते हुए कहा कि  इस मामले से जुड़े लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

आरआर नगर विधानसभा चुनाव के बीजेपी के विरोध पर उन्होंने कहा कि हमें यह समझ नहीं आ रहा है कि इसका क्या महत्व है. यह निश्चित ही एक गंभीर मामला है जिसे हम यहां तय नहीं कर सकते हैं. सबसे मुख्य बात यह जाननी है कि क्या ये वास्तव में मतदाता हैं या नहीं.

कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज करा दी गई है और जल्द ही आगे की जांच होगी. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग बारिकी से इस मामले की निगरानी कर रहा है. दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

बेंगलुरु के जालाहाली इलाके के एक अपार्टमेंट से पुलिस को बड़ी संख्या में फर्जी वोटर कार्ड बरामद हुआ. इस मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सदानंद गौड़ा ने कहा है कि फर्जी वोटर आईडी के पीछे राजाराजेश्वरी नगर से कांग्रेस के उम्मीदवार मुनीराथना नायडू का हाथ है.

गौड़ा ने कांग्रेस विधायक के ऊपर आरोप लगाया कि अपने ताकत के दम पर एमएलए वोटर लिस्ट में फर्जी नाम शामिल कराने के लिए अधिकारियों पर दबाव डाल रहे हैं.

यह मामला सामने आने के बाद कर्नाटक राज्य चुनाव आयोग ने तुरंत सक्रियता दिखाते हुए इस मसले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने की घोषणा कर दी.

इस पूरे मामले पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस लोगों को समर्थन खो रही है और वह आगामी विधानसभा चुनाव में अलोकतांत्रिक तरीके से जीतने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है. हम राज राजेश्वरी नगर विधानसभा क्षेत्र का चुनाव रद्द करने की मांग करते हैं.

तेज है आरोप-प्रत्यारोप का दौर

बीजेपी के नेता सदानंद गौड़ा ने एक ट्वीट करके कहा है कि राज्य की सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के एमएलए अपने पावर और पोजिशन का इस्तेमाल करके वोटर लिस्ट में फर्जी नाम शामिल कराने के लिए अधिकारियों पर दबाव डाल रहे हैं. उन्होंने कहा कि करीब 60,000 वोटर आईडी कार्ड जाली है. हमने कुछ गलत आईडी पाई है और अपनी शिकायत भी दर्ज कराई है.

सदानंद गौड़ा ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके बताया है कि फर्जी वोटर आईडी के पीछे  राजाराजेश्वरी नगर से कांग्रेस के उम्मीदवार मुनीराथना नायडू का हाथ है. बेंगलुरु के जालाहाली इलाके के एक अपार्टमेंट से पुलिस को बड़ी संख्या में फर्जी वोटर कार्ड बरामद हुआ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi