S M L

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018: BTM Layout विधानसभा, सातवीं बार जीतने को बेताब रामलिंगा रेड्डी

यहां प्रदूषण का बढ़ता स्तर चुनावी मुद्दा बन चुका है. गृहमंत्री को इससे बचने के उपाय बताने पड़ रहे हैं

Updated On: Apr 25, 2018 06:03 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018: BTM Layout विधानसभा, सातवीं बार जीतने को बेताब रामलिंगा रेड्डी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के महज कुछ ही दिन बचे हैं. राज्य के गृहमंत्री रामलिंगा रेड्डी सातवीं बार विधायक बनने को बेताब हैं. रामलिंगा राज्य के कुछ ऐसे नेताओं में हैं, जिन्हें हराना मुश्किल सा है. हाल ये है कि बीटीएम लेआउट विधानसभा से वह दो बार लगातार विधायक रह चुके हैं. कांग्रेस ने उन्हें इसी सीट से तीसरी बार विधायक बनाने को खड़ा किया है.

इससे पहले वह बंगलुरु और जयानगर से भी विधायक रह चुके हैं. उनके सामने बीजेपी के खड़े हैं. एक तरफ रामलिंगा जहां अपनी जीत तय मान रहे हैं, वहीं बीजेपी इस हाईटेक सिटी विधानसभा क्षेत्र में क्राइम रेट सबसे अधिक होने को चुनावी मुद्दा बना रही है. पार्टी ने रेड्डी बंधुओं में एक लल्लेश रेड्डी को यहां से चुनावी मैदान में उतारा है. उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग के साथ एमबीए भी किया है.

पार्टी ने अंतिम लिस्ट में उनके नाम की घोषणा की है. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी जब विधानसभा चुनाव के लिए इन इलाकों में चुनावी दौरा करेंगे, उसमें बंगलुरु से सटा यह विधानसभा भी शामिल है.

इस विधानसभा सीट की खासियत यह भी है कि एक तरफ जहां देशभर के राज्यों में चुनाव के वक्त गरीबी, भ्रष्टाचार, महंगाई जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़े जाते हैं, वहीं यहां प्रदूषण का बढ़ता स्तर चुनावी मुद्दा बन चुका है. गृहमंत्री को इससे बचने के उपाय बताने पड़ रहे हैं.

इसके अलावा उनके विरोध में आम आमदी पार्टी ने भी अपने कैंडीडेट मैदान में उतारे हैं. पार्टी की ओर से सैयद अब्बास बतौर प्रत्याशी खड़े हैं. रामलिंगा रेड्डी के मुताबिक उनकी जीत को किसी तरह का खतरा नहीं है. उनका मानना है कि बीजेपी और आप दोनों ही इस सीट पर मजबूत दावेदारी पेश नहीं कर पा रही है. ऐसे में उनकी जीत सुनिश्चित है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi