S M L

कर्नाटक चुनाव: बादामी से CM और श्रीरामुलू में कड़ी टक्कर की उम्मीद

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की तरह ही बीजेपी उम्मदीवार बी श्रीरामुलू दो सीट से चुनाव मैदान में हैं, जनता को यहां से दोनों के बीच कड़ी टक्कर की उम्मीद है

Updated On: Apr 26, 2018 09:47 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक चुनाव: बादामी से CM और श्रीरामुलू में कड़ी टक्कर की उम्मीद

कर्नाटक के मुख्यमंत्री और राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खेवनहार सिद्धारमैया दो जगह से चुनाव लड़ रहे हैं. अपनी पुरानी सीट चामुंडेश्वरी से वो पहले ही पर्चा दाखिल कर चुके थे. नामांकन के आखिरी दिन मंगलवार को उन्होंने बादामी सीट से भी पर्चा दाखिल कर दिया. इसके बाद यह साफ हो गया कि सिद्धारमैया दो जगह से मैदान में हैं.

सिद्धारमैया के खिलाफ बीजेपी ने खनन माफिया जनार्दन रेड्डी के करीबी और पार्टी के सांसद बी श्रीराममुलू को मैदान में उतारा है. सिद्धारमैया की तरह ही श्रीरामुलू भी दो जगह से चुनाव मैदान में हैं. पार्टी ने उन्हें चित्रदुर्ग जिले की मोलकलमुरु सीट से भी मैदान में उतारा है.

नामांकन दाखिल करने के लिए सिद्धारमैया अपने पूरे लाव-लश्कर के साथ पहुंचे थे जबकि श्रीरामुलू ने बेहद सामान्य ढंग से अपने नामांकन कार्य को पूरा किया. नामांकन के बाद सिद्धारमैयाा ने एक रैली में कहा था कि मैं चामुंडेश्वरी सीट से चुनाव लड़ना चाहता था लेकिन पार्टी के नेताओं ने कहा कि आपको नॉर्थ कर्नाटक से भी चुनाव लड़ना चाहिए. राज्य के नेताओं की बात को हाई कमांड ने भी माना और आदेश दिया कि बादामी से भी चुनाव लड़िए.

सिद्धारमैया इस सीट से अपनी जीत को लेकर इतने आश्वस्थ है कि उन्होंने एक रैली में कहा था कि मैं यहां प्रचार के लिए नहीं आऊंगा. आपको यहां से मुख्यमंत्री को जीता कर इतिहास बनाना है.

बीजेपी ने जनार्दन रेड्डी के करीबी श्रीराममुलू को सिद्धारमैया के खिलाफ मैदान में सारे गणित को देख कर उतारा है. श्रीरामुलू वाल्मीकि-नायक समुदाय से आते हैं. राज्ये के कुल जनसंख्या में यह समुदाय कुल 7 प्रतिशत है. इसके साथ ही श्रीरामुलू फर्राटेदार तेलुगु भी बोलते हैं. आंध्र-तेलंगाना सीमा से लगे होने के कारण इस क्षेत्र में तेलुगु बोलने वालों की भारी संख्या है. पार्टी को उम्मीद है कि श्रीरामुलू उन्हें अपने पक्ष में कर पाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi