S M L

कर्नाटक विधानसभा में लगातार दूसरे दिन हंगामा, येदियुरप्पा बोले- कल भी करेंगे प्रदर्शन

इस दौरान कांग्रेस नेता कृष्णा ने कहा कि बीजेपी विधायक बिना मतलब का हंगामा कर रहे हैं. अगर उन्हें लगता है कि सरकार के पास बहुमत नहीं है तो वे अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएं

Updated On: Feb 07, 2019 01:55 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक विधानसभा में लगातार दूसरे दिन हंगामा, येदियुरप्पा बोले- कल भी करेंगे प्रदर्शन

कर्नाटक विधानसभा में दूसरे दिन भी गतिरोध जारी रहा. विपक्षी दल बीजेपी के विधायक सदन की कार्यवाही शुरू होते ही नारेबाजी करने लगे. देखते ही देखते वे विधानसभा अध्यक्ष के सामने तक पहुंच गए. उनका कहना था कि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार के पास बहुमत नहीं है और यह एक माइनोरिटी गवर्नमेंट है. बीजेपी विधायक मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से इस्तीफे की मांग कर रहे थे.

हंगामे को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को पहले 10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया. इसके बाद भी हंगामा जारी रहा. इसे देखते हुए विधानसभा को शुक्रवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

इस दौरान कांग्रेस नेता कृष्णा ने कहा कि बीजेपी विधायक बिना मतलब का हंगामा कर रहे हैं. अगर उन्हें लगता है कि सरकार के पास बहुमत नहीं है तो वे अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएं. सदन की कार्यवाही को बेवजह रोकना ठीक नहीं है.

कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार के पास बहुमत नहीं है. उन्हें सरकार में रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. हमारा प्रदर्शन विधानसभा में कल भी जारी रहेगा.

इसी बीच कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा है कि सरकार के पास पूर्ण बहुमत है और कल (शुक्रवार) ही बजट पेश किया जाएगा. उन्होंने पूछा कि बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव क्यों नहीं ला रही है, उन्हें ऐसा करने से कौन रोक रहा है? सिद्धरमैया ने कहा कि अनुपस्थित चार विधायक कल सदन में मौजूद रहेंगे.

बुधवार को भी सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया था. उनका कहना था कि कुमारस्वामी की सरकार अल्पमत वाली है. लेकिन जब बीएस येदियुरप्पा से अविश्वास प्रस्ताव लाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम यह प्रस्ताव नहीं ला रहे हैं. फिलहाल हम हर मुद्दे पर नजर बनाए हुए हैं और सही समय का इंतजार कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi