S M L

'बेलगाड़ी' पर सिब्बल का पलटवार, बीजेपी को कहा 'लिंच पुजारी'

नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले शनिवार को कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं के जमानत पर बाहर होने का जिक्र करते हुए कांग्रेस पार्टी को 'बेल गाड़ी' कहा था

Updated On: Jul 08, 2018 02:52 PM IST

FP Staff

0
'बेलगाड़ी' पर सिब्बल का पलटवार, बीजेपी को कहा 'लिंच पुजारी'
Loading...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार पर पलटवार करते हुए कहा कि लोग इस पार्टी को अब 'लिंच पुजारी' कहने लगे हैं.

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले शनिवार को कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं के जमानत पर बाहर होने का जिक्र करते हुए कांग्रेस पार्टी को 'बेल गाड़ी' कहा था. पीएम मोदी के इस तंज के एक दिन बाद सिब्बल ने बीजेपी को 'लिंच पुजारी' कहा है.

सिब्बल ने ट्वीट कर कहा, 'लिंचिंग के दोषी आठ आरोपियों को जब जमानत मिली तो जयंत सिन्हा ने माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया. आपने गलत समझा है मोदीजी. वे कह रहे हैं कि आपकी सरकार लिंच पुजारी बन गई है.'

सिब्बल ने उस घटना का जिक्र किया है जब जब झारखंड के रामगढ़ लिंचिंग मामले में जमानत पर रिहा होने के बाद केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने कथित तौर पर इन आठ आरोपियों का स्वागत किया था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाईकोर्ट ने इन दोषियों की उम्रकैद की सजा पर रोक लगाकर इन्हें जमानत दे दी थी और जमानत के बाद ये दोषी स्थानीय बीजेपी नेता के साथ जयंत सिन्हा के आवास पर पहुंचे थे. जयंत सिन्हा ने यह कहते हुए अपना बचाव किया है कि उनका देश की न्यायिक प्रणाली और कानून में पूरा विश्वास है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने शनिवार को ट्वीट किया कि वह इस बात से खुश नहीं हैं कि उनके बेटे जयंत सिन्हा ने झारखंड में रामगढ़ लिंचिंग केस के आठ दोषियों का माला पहनाकर स्वागत किया था. सिन्हा ने ट्वीट किया कि वह अपने बेटे के कदम से इत्तेफाक नहीं रखते हैं.

यशवंत सिन्हा ने ट्वीट किया, 'पहले मैं लायक बेटे का नालायक पिता था लेकिन रोल बदल चुके हैं. ऐसा ट्विटर पर लोग कह रहे हैं. मैं अपने बेटे के फैसले से इत्तेफाक नहीं रखता हूं. लेकिन मुझे पता है कि इसके बाद भी ट्विटर पर अपमान होगा. आप कभी जीत नहीं सकते.'

(साभार: न्यूज18)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi