S M L

कभी बीजेपी के लिए काम करते थे कपिल मिश्रा

कपिल कभी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद यानी एबीवीपी के सक्रिय सदस्य थे

Updated On: May 07, 2017 10:20 PM IST

FP Staff

0
कभी बीजेपी के लिए काम करते थे कपिल मिश्रा

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दो करोड़ रुपए लेने का आरोप लगाने वाले आप नेता कपिल मिश्रा पिछले 15 सालों से राजनीति में सक्रिय रहे हैं.

कपिल आम आदमी पार्टी के संस्‍थापक सदस्‍यों में से एक है. कपिल कभी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद यानी एबीवीपी के सक्रिय सदस्य थे.

कपिल मिश्रा के राजनीतिक करियर की कुछ खास बातें

कपिल मिश्रा दिल्ली की करावल नगर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं.

बेबाक तरीके से अपनी बात रखने वाले कपिल को दिल्‍ली सरकार में 2015 में काननू मंत्री बनाने के साथ ही दिल्‍ली जल बोर्ड के अध्‍यक्ष और पर्यटन विभाग की जिम्‍मेदारी दी गई.

आम आदमी पार्टी के संस्‍थापक सदस्‍यों में से एक कपिल एक समय अरविंद केजरीवाल के काफी करीबी रहे हैं.

हालांकि आप में कुछ सवाल उठाने के चलते वे धीरे-धीरे कुमार विश्वास के काफी करीबी हो गए और अमानतुल्‍लाह मामले पर कुमार का पुरजोर साथ दिया.

शीला दीक्षित पर वाटर टैंकर घोटाले में राज्‍य को 400 करोड़ रुपए का चूना लगाने का आरोप लगाने वाले कपिल मिश्रा ही हैं. कपिल ने सोशल मीडिया से लेकर एसीबी तक इसकी शिकायत की.

एमसीडी चुनावों में आम आदमी पार्टी की हार पर जहां सभी ईवीएम को दोषी ठहरा रहे थे, जबकि पार्टी लाइन से अलग जाकर कपिल ने ईवीएम को सही बताया.

बीजेपी नेता और पूर्वी दिल्ली की पहली महापौर मां के बेटे कपिल मिश्रा लंबे समय तक बीजेपी के अभियानों से जुड़े रहे हैं. वहीं छात्र राजनीति में एबीवीपी के सक्रिय सदस्‍य रहे हैं.

साभार: न्यूज़18 हिंदी 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi