S M L

एसपी-बीएसपी से अभी बातचीत टूटी नहीं: गठबंधन पर बोले कमलनाथ

कमलनाथ ने बताया कि बीएसपी और कांग्रेस के साथ एसपी के तालमेल को लेकर बातचीत जारी है. समझौता हो भी सकता है और नहीं भी

Updated On: Sep 23, 2018 08:15 PM IST

Bhasha

0
एसपी-बीएसपी से अभी बातचीत टूटी नहीं: गठबंधन पर बोले कमलनाथ

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने रविवार को कहा कि इस साल के अंत में मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और समाजवादी पार्टी (एसपी) के साथ कांग्रेस की बातचीत चल रही है.

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन टूटने पर पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने यहां मीडिया को बताया, ‘गठबंधन के लिए बीएसपी एवं एसपी के साथ हमारी बातचीत अभी चल रही है.’ उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता (गैर बीजेपी) वोटों के बिखराव को रोकने की है, ताकि बीजेपी को फायदा न हो.

कमलनाथ ने दावा किया कि इसके सार्थक परिणाम निकलेंगे. उन्होंने कहा कि एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से उनकी गठबंधन के लिए बातचीत हुई है.

कमलनाथ ने बताया कि बीएसपी और कांग्रेस के साथ एसपी के तालमेल को लेकर बातचीत जारी है. समझौता हो भी सकता है और नहीं भी.

उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि बुआ-भतीजे (मायावती एवं अखिलेश यादव) बीजेपी को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में हराने के लिए कांग्रेस का साथ देंगे.’ गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव को लेकर बीएसपी द्वारा तीन विधायकों सहित 22 प्रत्याशियों की घोषणा के बाद से इस बात की अटकलें शुरू हो गई थीं कि अब बीएसपी-कांग्रेस का गठबंधन नहीं होगा.

अपने प्रत्याशियों की गुरूवार को पहली सूची जारी करने के बाद मध्यप्रदेश बीएसपी प्रभारी राम अचल राजभर ने बताया था कि बीएसपी मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi