S M L

ज्योतिरादित्य के सीएम कैंडीडेट बनने से कोई एतराज नहीं: कमलनाथ

ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ग्‍वालियर शाही घराने से ताल्‍लुक रखते हैं और राहुल गांधी के बेहद करीबी माने जाते हैं

Updated On: Sep 28, 2017 03:18 PM IST

FP Staff

0
ज्योतिरादित्य के सीएम कैंडीडेट बनने से कोई एतराज नहीं: कमलनाथ

मध्यप्रदेश में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, माहौल गरमा रहा है. नया मोड़ यह है कि नौ बार के लोकसभा सांसद कमलनाथ ने कहा है कि अगले चुनाव में अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया सीएम कैंडीडेट होते हैं तो उन्हें कोई परेशानी नहीं है.

दरअसल एमपी में कांग्रेस की चुनावी राजनीति में कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया खासा रोल रखते हैं. चर्चा यह भी थी कि सबसे अनुभवी नेता कमलनाथ को पार्टी सीएम कैंडीडेट घोषित कर सकती है. ऐसे समय में उनका यह बयान खासा मायने रखता है.

सिंधिया का रास्ता साफ होने लगा है 

वह बुधवार को दिवंगत कांग्रेस नेता महेंद्र सिंह कालूखेड़ा को श्रद्धांजलि देने के लिए साथ में मुंगावली पहुंचे। इस दौरान हवाई पट्टी पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कमलनाथ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस का चेहरा बताया.

उनके इस बयान के बाद कांग्रेस में फिलहाल ज्योतिरादित्य सिंधिया का पलड़ा भारी पड़ते दिख रहा है. कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ ने साफ कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. कमलनाथ ने कहा कि सिंधिया के नाम पर कांग्रेस पार्टी में किसी भी तरह का विरोध नहीं है.

लोकप्रियता और अनुभव के लिहाज से कमलनाथ (70) को भी इस पोस्‍ट के लिए अहम दावेदार माना जा रहा था और छिंदवाड़ा से लगातार नौ बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं.

ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ग्‍वालियर शाही घराने से ताल्‍लुक रखते हैं और राहुल गांधी के बेहद करीबी माने जाते हैं. उसी कड़ी में माना जा रहा है कि कमलनाथ ने खुद ही ज्‍योतिरादित्‍य का नाम आगे कर एक तरह से आगे का रास्‍ता साफ कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi