S M L

किसी भी विचारधारा के साथ जा सकते हैं कमल, कहा- वक्त के साथ आती है भक्ति

कमल हासन ने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य जनता की सेवा करना है, अगर इसके लिए उन्हें दूसरी विचारधारा में भी शामिल होना पड़े, तो वो होंगे

FP Staff Updated On: Sep 26, 2017 04:42 PM IST

0
किसी भी विचारधारा के साथ जा सकते हैं कमल, कहा- वक्त के साथ आती है भक्ति

तमिल फिल्मों के वरिष्ठ अभिनेता कमल हासन इन दिनों चर्चा में हैं लेकिन अपनी किसी फिल्म को लेकर नहीं, बल्कि राजनीति में एंट्री की संभावनाओं को लेकर. तमाम अटकलों के बीच कमल हासन ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक इंटरव्यू में बीजेपी में शामिल होने के संकेत दिए हैं.

कमल हासन ने अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी बनाने की घोषणा की थी. अपने इस इंटरव्यू में कमल हासन ने अपनी विचारधारा पर किए गए सवाल पर ये संकेत दिया. उनसे पूछा गया था क्या वो अपनी लेफ्ट की विचारधारा पर ही टिके रहेंगे? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वो अभी फैसला नहीं कर पाए हैं. ऐसा जरूरी नहीं है.

बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

उन्होंने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य जनता की सेवा करना है, अगर इसके लिए उन्हें दूसरी विचारधारा में भी शामिल होना पड़े, तो वो होंगे. लेकिन अभी ऐसा कुछ फैसला नहीं लिया गया है.

क्या वो बीजेपी के साथ गठबंधन करेंगे? सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर मेरी विचारधारा प्रभावित नहीं होगी और बात प्रशासन की होगी तो फिर गठबंधन की संभावना हो सकती है लेकिन इसमें राज्य की भलाई प्राथमिकता होगी. मुझे नहीं पता है कि उन्हें मेरी विचारधारा से कोई समस्या है. वैसे भी अगर लोगों की भलाई की बात आए तो, किसी भी पार्टी में शामिल होने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए.

उन्होंने कहा है कि वो गठबंधन के चक्कर में कोई समझौता नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर समझौते के तौर पर मुझसे ये कहा जाए कि मैं थोड़ा भ्रष्टाचार बर्दाश्त कर लूं तो ये मुझसे नहीं होगा. ये वैसा ही है जैसे खाने की प्लेट में अपशिष्ट रख दिया जाए.

भक्ति वक्त के साथ आती है

कमल हासन एक तर्कवादी हैं लेकिन इस इंटरव्यू में उन्होंने साफ कहा है कि रेशनलिस्ट होने का मतलब ये नहीं है कि मैं मंदिर तोड़ने को बोल दूं. भक्ति तुरंत नहीं पैदा हो जाती, लेकिन वक्त के साथ ये आपके अंदर आ जाती है.

उन्होंने ये भी कहा कि 'पहले मैं बीफ खाता था लेकिन अब मैंने बंद कर दिया है लेकिन मैं दूसरों से नहीं कह सकता कि बीफ मत खाओ.'

बता दें कि कमल हासन ने कुछ दिनों पहले बयान दिया था कि रजनीकांत की विचारधारा अलग है, इसलिए उनका बीजेपी की तरफ झुकाव है. अब वो खुद बीजेपी की तरफ झुकते नजर आ रहे हैं.

पिछले हफ्ते ही दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिले थे. अटकलें लगाई जा रही थीं कि वो आप में शामिल हो सकते हैं लेकिन कुछ भी साफ नहीं हुआ था. अब उनका ये इंटरव्यू फिर से नई अटकलें पैदा कर रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi