S M L

कैराना उपचुनाव : धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में BJP सांसद पर केस दर्ज

कांता पर सहारनपुर जिले के नुकुद में एक चुनावी बैठक के दौरान आचार संहिता उल्लंघन करने का आरोप लगा

Updated On: May 26, 2018 04:25 PM IST

Bhasha

0
कैराना उपचुनाव : धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में BJP सांसद पर केस दर्ज

बीजेपी की राज्यसभा सांसद कांता करदम के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. सांसद पर भाषण में धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगा है.

नुकुद थाने के एसएचओ यशपाल सिंह ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों पर कांता करदम के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि कांता ने सहारनपुर जिले के नुकुद में एक चुनावी बैठक के दौरान धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली बातें कीं.

पैरा मिलिटरी की 51 कंपनियां तैनात

यूपी की कैराना लोकसभा सीट पर 28 मई को उपचुनाव है. इससे पहले प्रशासन ने निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए सुरक्षा कड़ी कर दी है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिला अधिकारियों ने कैराना निर्वाचन क्षेत्र को 14 जोन और 143 सेक्टर में बांटा है.

उन्होंने बताया कि चुनाव के लिए पैरा मिलिटरी की 51 कंपनियों को तैनात किया जाएगा. उनमें से 26 को शामली जिले में और 25 को सहारनपुर जिले में तैनात किया जाएगा. कैराना लोकसभा सीट में पांच विधानसभा क्षेत्र आते हैं जिनमें नकुड़, गंगोह, कैराना, थाना भवन और शामली शामिल है.

बीजेपी बनाम समग्र विपक्ष की लड़ाई

बीजेपी सांसद हुकुम सिंह के निधन के बाद कैराना लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है. बीजेपी ने उनकी बेटी मृगांका सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. वह राष्ट्रीय लोक दल की प्रत्याशी तबस्सुम हसन के खिलाफ मैदान में हैं. तबस्सुम को कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का समर्थन है. नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में भी 28 मई को उपचुनाव है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi