S M L

कैराना उपचुनाव: काउंटिंग में धांधली पाए जाने पर हटाए गए शामली के DM

प्रदेश सरकार ने इंदर विक्रम सिंह को तत्काल प्रभाव से हटाकर अखिलेश सिंह को नया जिलाधिकारी नियुक्त किया है. चुनाव आयोग की ओर से इंदर विक्रम सिंह को अगले 1 साल तक चुनाव संबंधी कोई भी जिम्मेदारी नहीं देने का निर्देश दिया है

Updated On: Nov 14, 2018 09:07 AM IST

FP Staff

0
कैराना उपचुनाव: काउंटिंग में धांधली पाए जाने पर हटाए गए शामली के DM

कैराना लोकसभा उपचुनाव के मतगणना में गड़बड़ी के आरोप सही पाए जाने के बाद शामली के जिलाधिकारी (डीएम) इंदर विक्रम सिंह को हटा दिया गया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने चुनाव आयोग की जांच के बाद यह कदम उठाया है.

सरकार ने तत्काल प्रभाव से इंद्र विक्रम सिंह को शामली के डीएम पद से हटाकर अखिलेश सिंह को यहां का नया जिलाधिकारी बनाया है. अखिलेश सिंह अभी तक नगर विकास विभाग में विशेष सचिव और स्थानीय निकाय निदेशालय में निदेशक पद पर तैनात थे.

चुनाव आयोग ने इंदर विक्रम सिंह को अगले 1 साल तक चुनाव संबंधी कोई भी जिम्मेदारी नहीं देने का निर्देश दिया है.

हुकुम सिंह के निधन के बाद कैराना संसदीय सीट पर बीते 28 मई को उपुचनाव कराए गए थे. जांच में उपचुनाव के काउंटिंग और टेबुलेशन में गलती पाई गई. जिसके बाद आयोग ने इसे गंभीरता से लेते हुए यूपी सरकार को 2009 बैच के आईएएस अधिकारी इंदर विक्रम सिंह को चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए.

कैराना उपचुनाव में हुकुम सिंह के बेटी और बीजेपी कैंडिडेट मृगांका सिंह की हार हुई थी. नतीजों में महागठबंधन समर्थित आरएलडी उम्मीदवार तबस्सुम हसन की जीत हुई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi