S M L

कैराना उपचुनाव: लोकदल उम्मीदवार ने नामांकन वापस लिया, विपक्षी एकता का किया समर्थन

कैराना में लोकदल के कंवर हसन अपनी बहन और राष्ट्रीय लोकदल की उम्मीदवार तबस्सुम हसन के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे लेकिन अब कंवर ने तबस्सुम के खिलाफ अपना नाम वापस ले लिया है

Updated On: May 24, 2018 05:52 PM IST

FP Staff

0
कैराना उपचुनाव: लोकदल उम्मीदवार ने नामांकन वापस लिया, विपक्षी एकता का किया समर्थन

कर्नाटक में जेडीएस के कुमारस्वामी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. अब बारी कैराना उपचुनाव की है, जिसके लिए हर पार्टी अपनी तरफ से पूरी मेहनत कर रही है. विपक्ष के पास जहां एकता का सहारा है, जिसके सहारे वह कैराना जीतने की तैयारी कर रहा है.

कैराना में लोकदल के कंवर हसन अपनी बहन और राष्ट्रीय लोकदल की उम्मीदवार तबस्सुम हसन के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे लेकिन अब कंवर ने तबस्सुम के खिलाफ अपना नाम वापस ले लिया है. तबस्सुम पूर्व बीएसपी सांसद मुनव्वर हसन की पत्नी हैं. वह समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस और निषाद पार्टी के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही हैं. अब तबस्सुम के सामने सिर्फ बीजेपी का उम्मीदवार होगा.

इस एकजुटता के साथ अल्पसंख्यकों का वोट बीजेपी से कट गया है जो बीजेपी उम्मीदवार मृगांका सिंह के लिए खतरा साबित हो सकता है. यह उपचुनाव बीजेपी से सांसद हुकुम सिंह के निधन के बाद करवाया जा रहा है. 2014 में हुकुम सिंह को 5,65,909 वोट मिले थे, इसमें उन्होंने एसपी उम्मीदवार नाहिद हसन को मात दी थी. 2017 यूपी विधानसभा चुनाव में नाहिद हसन ने मृगांका को 21,162 वोटों से हरा दिया था.

इस सीट के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रचार कर रहे हैं. इसकी मुख्य वजह गोरखपुर और फूलपुर में मिली हार से उबरना भी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi