S M L

कैराना उपचुनाव LIVE: 73 बूथों पर पुनर्मतदान जारी, 11 बजे तक सहारनपुर के नकुड़ में 38.9% मतदान

कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा सीटों पर सोमवार को मतदान के दौरान तकरीबन 200 से ज्यादा वीवीपैट मशीनों में खराबी आई थी

FP Staff Updated On: May 30, 2018 01:36 PM IST

0
कैराना उपचुनाव LIVE: 73 बूथों पर पुनर्मतदान जारी, 11 बजे तक सहारनपुर के नकुड़ में 38.9% मतदान

Update 2: सहारनपुर के नकुड़ और गंगोह विधानसभा में सुबह 11 बजे तक 38.9 और 36 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया जबकि शामली में 22 फीसदी हुआ. मतदान को लेकर महिलाओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है.

Update1: आज सुब 7 बजे से कैराना के 73 बूथों पर पुर्नमतदान जारी है. सहारनपुर के नकुड़ और गंगोह विधानसभा में सुबह 10 बजे तक 22 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया है. जबकि शामली में 15 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है.

उत्तर प्रदेश के कैराना में 73 बूथों पर आज यानी बुधवार को दोबारा मतदान करवाए जा रहे हैं. कैराना लोकसभा सीट में सहारनपुर के 68 और शामली के 5 बूथों के लिए सुबह सात बजे से पुर्नमतदान शुरू हो गया है. मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक है. भीषण गर्मी को देखते हुए लोग सुबह-सुबह ही वोट डालने के लिए निकल आए हैं.

कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा सीटों पर सोमवार को मतदान के दौरान तकरीबन 200 से ज्यादा वीवीपैट मशीनों में खराबी आई थी. इस मामले में चुनाव आयोग ने कैराना की 73 बूथों पर दोबारा मतदान करवाने का फैसला किया है. चुनाव आयोग ने कहा कि मतदान बुधवार यानी 30 मई को ही कराए जाएंगे. उपचुनाव के नतीजे 31 मई को घोषित होने वाले हैं.

बुधवार को जहां दोबारा मतदान हो रहा है उनमें सहारनपुर के नकुड़ विधानसभा के 23 बूथ और गंगोह विधानसभा के 45 बूथ शामिल हैं. इसके अलावा शामली के 5 बूथों पर मतदान शुरू हो गया.

बता दें सोमवार को वीवीपैट मशीनों में खराबी आने की वजह से बीजेपी समेत सभी दलों ने चुनाव आयोग से शिकायत की और पुनर्मतदान की मांग की. हालांकि, एस और आरएलडी ने वीवीपैट और ईवीएम में खराबी को साजिश बताते हुए बीजेपी पर चुनाव में गड़बड़ी करने का भी आरोप लगाया.

मंगलवार को एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ईवीएम पर सवाल उठाते हुए आगे होने वाले चुनाव बैलट पेपर पर करानी की मांग की. हालांकि, बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि विपक्ष हार का बहाना खोज रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi