S M L

कठुआ-उन्नाव रेप केसः देश के सभी जिलों में कांग्रेस निकालेगी ‘कैंडल मार्च’

अशोक गहलोत ने राज्यों के प्रभारियों से कहा दिल्ली की तरह कैंडल मार्च का आयोजन सभी जिला मुख्यालयों में किया जाए

Bhasha Updated On: Apr 15, 2018 09:35 PM IST

0
कठुआ-उन्नाव रेप केसः देश के सभी जिलों में कांग्रेस निकालेगी ‘कैंडल मार्च’

उत्तर प्रदेश के उन्नाव और जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुई बलात्कार की घटनाओं के विरोध में कांग्रेस शुक्रवार की रात देश के सभी जिलों में ‘कैंडल मार्च’ निकालेगी.

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस महासचिव (संगठन) अशोक गहलोत ने पार्टी महासचिवों एवं राज्यों के प्रभारियों से बात की और उनसे कहा कि जिस तरह से कल रात दिल्ली में कांग्रेस ने इंडिया गेट पर कैंडल मार्च का आयोजन किया, उसी तरह से देश के सभी जिलों में इस तरह के कैंडल मार्च का आयोजन किया जाए.

पार्टी पदाधिकारियों एवं नेताओं से कहा गया है कि कैंडल मार्च के आयोजन का समय रात्रि 9 से 12 बजे के बीच अपनी सुविधा के अनुसार तय कर सकते हैं, लेकिन हर जिले में इस विषय पर कैंडल मार्च निकाला जाना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव और जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुई बलात्कार की घटनाओं के विरोध में गुरूवार की आधी रात को इंडिया गेट पर कैंडल मार्च का नेतृत्व किया था.

इस मौके पर राहुल की बहन प्रियंका और उनके पति रॉबर्ट वड्रा भी मौजूद थे. इस कैंडल मार्च में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता और छात्र शामिल हुए. उन्होंने बलात्कार के इन दोनों मामलों में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi