S M L

ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभार, लोकसभा चुनाव से पहले बड़े बदलाव

कांग्रेस पार्टी ने प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का तो ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का महासचिव नियुक्त किया है

Updated On: Jan 23, 2019 03:25 PM IST

FP Staff

0
ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभार, लोकसभा चुनाव से पहले बड़े बदलाव

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले अपनी तैयारियों को दिखाते हुए कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनाव प्रभारियों में बदलाव किया है. इसमें सबसे बड़ी घोषणा है प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी और AICC महासचिव बनाया जाना. इसी के साथ उनकी राजनीति में भी एंट्री हो गई है. प्रियंका के अलावा कांग्रेस पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी और एआईसीसी महासचिव नियुक्त किया है.

यहां पढ़ें Live Updates: कांग्रेस की सक्रिय राजनीति में उतरीं प्रियंका गांधी, राहुल बोले- प्रियंका के आने से BJP घबराई

पार्टी ने वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का संगठन महासचिव नियुक्त किया है. वह कर्नाटक प्रभारी और महासचिव का रोल भी संभालेंगे. इस पद पर पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत थे. पार्टी ने वेणुगोपाल की नियुक्ति के साथ ही गहलोत के कार्यकाल की भी प्रशंसा की है.

ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी को पति रॉबर्ड वाड्रा ने दी बधाई, कहा- जीवन के हर मोड़ पर हूं साथ

प्रियंका गांधी की नियुक्ति के बाद अब गुलाम नबी आजाद को हरियाणा का प्रभारी और AICC महासचिव नियुक्त किया गया है. वह पहले कांग्रेस पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी और महासचिव थे. आगामी लोकसभा चुनाव से पहले संगठन में किए गए यह बदलाव कांग्रेस की तैयरियों को दर्शा रहे हैं.

वहीं विरोधी दलों ने इन नियुक्तियों को लेकर कांग्रेस पर हमला तेज कर दिया है. बीजेपी नेताओं ने इन नियुक्तियों को लेकर काग्रेस पार्टी पर परिवारवाद का आरोप लगाया है. हालांकि राजनिति के जानकारों का मानना है कि यह बदलाव पार्टी को राज्य में काफी बढ़त दिला सकते हैं.

ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी के बारे में वो बातें, जो शायद आप नहीं जानते होंगे

ये भी पढ़ें: कांग्रेस की जरूरत या सही वक्त...सक्रिय राजनीति में प्रियंका गांधी की एंट्री

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi