S M L

चारा घोटाला: जब जज बोले- जेल में गाय भी हैं, वहीं गाय पालना

चारा घोटाले पर सजा सुनाने से पहले जज ने कहा कि जेल में गाय भी हैं तो सभी वहां गाय पालन करेंगे और इन लोगों को तो गाय पालने का अनुभव भी है

Updated On: Jan 06, 2018 06:16 PM IST

FP Staff

0
चारा घोटाला: जब जज बोले- जेल में गाय भी हैं, वहीं गाय पालना

चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में आरजेडी प्रमुख लालू यादव को सजा सुनाने से पहले जज ने गाय पालने की सलाह दी. इस मामले में लालू यादव को साढ़े तीन साल की सजा सुनाई गई है और 5 लाख रुपए जुर्माना भी लगाया है.

दे‌वघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में दोषी ठहराए गए लालू यादव सहित सभी दोषियों के खिलाफ सुनवाई के दौरान जज ने कहा कि सब को ओपन जेल मिले तो अच्छा है क्योंकि सब का मामला चारा घोटाला से ही संबंधित है.

जज ने कहा कि जेल में गाय भी हैं तो सभी वहां गाय पालन करेंगे और इन लोगों को तो पूर्व में गाय पालने का अनुभव भी है.

इस दौरान सीबीआई के वकील ने जज से कहा कि जिन लोगों ने सजा के पहले हेल्थ का हवाला दिया है उनमें से कोई भी बेड पर नहीं है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी के दौरान सभी दोषी जेल से कॉन्फ्रेंस रूम में मौजूद रहे. लालू का जब नाम पुकारा गया तो लालू ने जेल से हाथ जोड़कर प्रणाम किया.

चारा घोटाले में बाकी बचे छह दोषियों में सुनील कुमार सिन्हा, सुशील कुमार सिन्हा, सुनील गांधी, संजय कुमार अग्रवाल और त्रिपुरारी मोहन प्रसाद के अलावा पूर्व ट्रेजरी ऑफिसर सुबीर भट्टाचार्य की सजा पर सुनवाई शनिवार को हुई. इससे पहले लालू सहित मामले के दस अभियुक्तों की सजा पर शुक्रवार को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में सुनवाई हुई थी. इस दौरान लालू यादव की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होटवार जेल से पेशी हुई थी.

(साभार: न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi