S M L

जस्टिस कर्णन ने बनाई पार्टी, 2019 के चुनावों में उतारेंगे सिर्फ महिला उम्मीदवार

जस्टिस कर्णन की पार्टी का नाम ‘एंटी करप्शन डायनामिक पार्टी’ है. बनारस में पीएम मोदी के खिलाफ उतारेंगे उम्मीदवार

FP Staff Updated On: May 17, 2018 10:40 AM IST

0
जस्टिस कर्णन ने बनाई पार्टी, 2019 के चुनावों में उतारेंगे सिर्फ महिला उम्मीदवार

कलकत्ता हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस सी एस कर्णन ने बुधवार को अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि अगले आम चुनाव में वह केवल महिला उम्मीदवार उतारेंगे.

जस्टिस कर्णन की पार्टी का नाम ‘एंटी करप्शन डायनामिक पार्टी’ है. पार्टी बनाने के बाद उन्होंने कहा, उनकी पार्टी वाराणसी सहित समूचे देश में चुनाव लड़ेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से सांसद हैं.

जस्टिस कर्णन ने बुधवार को पत्रकारों से कहा, ‘मेरी पार्टी आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव में हिस्सा लेगी. हम सीटों की संख्या पर फैसला करेंगे लेकिन केवल महिला प्रत्याशियों को ही मैदान में उतारेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘हम अपनी पार्टी के रजिस्ट्रेशन के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त से संपर्क कर रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि देश से भ्रष्टाचार का खात्मा हो.

जस्टिस कर्णन ने 20 जजों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. कर्णन पर सुप्रीम कोर्ट की अवमानना का आरोप लगा था. इन आरोपों पर उन्हें कोयंबटूर से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी से पहले जस्टिस कर्णन 9 मई से लापता चल रहे थे.

जस्टिस कर्णन का विवादों से गहरा नाता रहा है. कलकत्ता हाईकोर्ट के जस्टिस कर्णन को मार्च 2009 में मद्रास हाईकोर्ट का एडिशनल जज नियुक्त किया गया था. इसके बाद वह लगातार जजों और सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ अपने अलग-अलग बयानों की वजह से खबरों में रहे. 2011 में उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें दलित होने के चलते दूसरे जज प्रताड़ित करते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi