S M L

मिजोरम विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के एक और विधायक का सदन से इस्तीफा

इस इस्तीफे के साथ ही 40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस के सदस्यों की संख्या कम होकर 30 रह गई है, जबकि विपक्षी मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के सदस्यों की संख्या छह है

Updated On: Oct 22, 2018 10:52 PM IST

Bhasha

0
मिजोरम विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के एक और विधायक का सदन से इस्तीफा
Loading...

कांग्रेस विधायक हमिंगडेलोवा खियांगटे ने सोमवार को मिजोरम विधानसभा से इस्तीफा दे दिया. वह राज्य में 28 नवम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इस्तीफा देने वाले सत्ताधारी पार्टी के चौथे विधायक बन गए हैं.

इस इस्तीफे के साथ ही 40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस के सदस्यों की संख्या कम होकर 30 रह गई है, जबकि विपक्षी मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के सदस्यों की संख्या छह है. चार सीटें खाली हैं.

पूर्वोत्तर में मिजोरम ही एकमात्र ऐसा राज्य है जहां कांग्रेस सत्ता में है.

विधानसभा सचिवालय सूत्रों ने बताया कि खियांगटे ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष हिफेई को उनके सरकारी आवास पर सौंपा. सम्पर्क किए जाने पर खियांगटे ने कहा कि वह अपने निर्णय के पीछे के कारणों और भविष्य की कार्ययोजना मंगलवार को घोषित करेंगे.

इसी साल नवंबर में मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. 40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा का चुनाव 28 नवंबर होगा और इसके नतीजे देश के बाकी राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के साथ 15 दिसंबर को ही घोषित किए जाएंगे. ये विधानसभा चुनाव बीजेपी के लिए 2019 लोकसभा चुनावों का सेमीफाइनल है.

वहीं कांग्रेस के लिए ये विधानसभा चुनाव 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी को टक्कर देने की शुरुआत जैसी है. इसलिए दोनों ही पार्टियां जोर शोर से चुनाव की तैयारी में लगी हैं. लेकिन राज्य विधानसभा चुनावों के ठीक पहले कांग्रेस नेताओं का यूं इस्तीफा देना कांग्रेस के लिए चिंता की बात है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi