S M L

केरल के निर्दलीय सांसद के 20 एकड़ जमीन की टाइटल डीड रद्द

टाइटल डीड रद्द होने के बाद उस संपत्ति से संबंधित सभी तरह के लेनदेन भी रद्द हो गए हैं

Updated On: Nov 11, 2017 03:52 PM IST

Bhasha

0
केरल के निर्दलीय सांसद के 20 एकड़ जमीन की टाइटल डीड रद्द

केरल से एलडीएफ समर्थित निर्दलीय सांसद जॉयस जॉर्ज को राजस्व विभाग की ओर से झटका मिला है. इडुकी जिले के कोट्टकमबूर स्थित उनके कब्जे वाली 20 एकड़ जमीन से उनके मालिकाना हक को रद्द कर दिया है. इसमें उनके रिश्तेदार भी शामिल हैं.

राजस्व विभाग के सूत्रों ने बताया कि मालिकाना विलेख (टाइटल डीड) देवीकुलम के उप जिलाधिकारी वी. आर. प्रेमकुमार की ओर से रद्द किया गया है. क्योंकि इसे ‘गलत आधार’ पर जारी किया गया था.

सूत्रों ने बताया कि इसके अलावा सांसद और उनके परिवार की चार-चार एकड़ जमीन का दो अन्य टाइटल डीड भी हाल में रद्द किया गया है.

उनके मुताबिक, ‘टाइटल डीड जारी नहीं किया जाना चाहिए था क्योंकि वह अनुचित आधार पर था और इसलिए इसे रद्द कर दिया गया.’ सांसद और उनके परिवार ने जमीन ओरिजनल टाइटल होल्डर से खरीदी थी.

सांसद ने कहा मीडिया रिपोर्ट के आधार पर हुई है कार्रवाई 

सूत्रों ने कहा कि चूंकि मूल टाइटल डीड रद्द कर दिया गया है, यही वजह है कि अब उस संपत्ति के संबंध में आगे के सभी लेनदेन भी रद्द हो गए हैं.

केरल की राजनीति में सांसद जॉयस जॉर्ज के इस लैंड स्कैम की चर्चा जोरों पर है. पूर्व राजस्व मंत्री और कांग्रेस नेता टी. राधाकृष्णन ने कहा है कि सांसद के खिलाफ इस पूरे मामले की सरकार को जांच करानी चाहिए.

वहीं पूरे मामले पर सांसद जॉयस जॉर्ज ने कहा कि इस संबंध में उन्हें डॉक्यूमेंट जमा करने को कहा गया था, जो कि उन्होंने कर दिया है. पूरी कार्रवाई केवल मीडिया में छपी  खबरों के आधार पर किया गया है. इस संबंध में कुल तीन सुनवाई होनी है, इसके बाद ही सच सामने आ जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi