S M L

JNUSU Election 2018: 68 प्रतिशत हुआ मतदान, शनिवार को आएंगे नतीजे

इन चुनावों में सबसे रोमांचक मुकाबला अध्यक्ष पद के लिए है. लेफ्ट यूनिटी और एबीवीपी में कड़ी टक्कर है. इन चुनावों में वाम छात्र संगठनों का पलड़ा थोड़ा भारी दिख रहा है

Updated On: Sep 15, 2018 11:33 AM IST

FP Staff

0
JNUSU Election 2018: 68 प्रतिशत हुआ मतदान, शनिवार को आएंगे नतीजे

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में शुक्रवार का मतदान खत्म हो गया. इस बार के चुनावों में 68 प्रतिशत वोटिंग हुई. यह आंकड़ा पिछले साल की तुलना से 9 प्रतिशत ज्यादा है. पिछले साल (2017) कुल 59 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. 7650 वोट में से कुल 5185 वोट पड़े हैं.

इन चुनावों में सबसे रोमांचक मुकाबला अध्यक्ष पद के लिए है. लेफ्ट यूनिटी और एबीवीपी में कड़ी टक्कर है. इन चुनावों में वाम छात्र संगठनों का पलड़ा थोड़ा भारी दिख रहा है.

लंच ब्रेक के पहले तक 15 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. दोपहर ढाई बजे फिर से शुरू हुई वोटिंग के बाद मतदान में तेजी की उम्मीद थी हुआ भी ऐसा. जैसे-जैसे वोटिंग खत्म होने का समय नजदीक आ रहा था. भीड़ भी अचानक बड़ रही थी. कम वोटिंग होने से एबीवीपी को फायदा हो सकता था लेकिन आपसी फूट होने की वजह से ऐसा नहीं हुआ.

इसके अलावा जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में आरएसएस से जुड़े अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के जरिए कथित तौर से लगाए गए पोस्टरों में लड़कियों के छोटे कपड़े पहनने पर बैन लगाने की बात कही गई है. हालांकि एबीवीपी ने ऐसे पोस्टर लगाने से इनकार किया है.

दरअसल, जेएनयू परिसर में कुछ पोस्टर लगाए गए हैं, जिनमें महिलाओं के छोटे कपड़े पहनने, विश्वविद्यालय को 'राष्ट्र विरोधी कामरेड' से बचाने और मांसाहार बेचने वाले भोजनालयों को बंद कराने का वादा किया गया है. कथित तौर पर ये पोस्टर एबीवीपी के जरिए लगाने जाने की बात सामने आई है. जिसको लेकर एबीवीपी के सौरभ शर्मा ने कहा, 'वाम दल हमसे डरे हुए हैं और इसलिए हमारे खिलाफ यह दुष्प्रचार किया जा रहा है. इस तरह के कोई पोस्टर हमारे जरिए जारी नहीं किया गया है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi