S M L

आखिर क्यों जींद उपचुनाव के लिए सुरजेवाला ने राहुल गांधी को कहा 'यस बॉस'?

हरियाणा की जींद विधानसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को उम्मीदवार बनाया है.

Updated On: Jan 10, 2019 03:55 PM IST

FP Staff

0
आखिर क्यों जींद उपचुनाव के लिए सुरजेवाला ने राहुल गांधी को कहा 'यस बॉस'?

हरियाणा की जींद विधानसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को उम्मीदवार बनाया है. जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुरजेवाला की उम्मीदवारी को मंजूरी प्रदान की. सुरजेवाला ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के मीडिया विभाग के प्रमुख हैं और वर्तमान में कैथल से विधायक भी हैं.

वहीं सूत्रों का कहना है कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी ने सुरजेवाला से पहले दूसरे कई नेताओं से चुनाव लड़ने के लिए संपर्क किया था. हालांकि ज्यादातर नेता उपचुनाव लड़ने के लिए राजी नहीं थे. लेकिन जब राहुल गांधी ने सुरजेवाला की ओर रुख किया, तो उन्होंने पार्टी अध्यक्ष को तुरंत इसके लिए सहमति देते हुए 'यस बॉस' कह दिया. पार्टी सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव से पहले हो रहे जींद उपचुनाव को कांग्रेस नेतृत्व ने गंभीरता से लिया है, इसलिए अपने एक बड़े चेहरे को मैदान में उतारने का फैसला किया है.

वहीं सुरजेवाला को खड़ाकर पार्टी ने बड़ा दांव खेला है. पार्टी ने जींद जैसे जाट बहुल क्षेत्र में जाट के रूप में अपना सबसे सुरक्षित और मजबूत उम्मीदवार को मैदान में उतारा है. सुरजेवाला जातिगत समीकरण को भी अच्छे से समझते हैं. साथ ही पार्टी का एक उदारवादी चेहरा होने के कारण उनकी छवि बाकी लोगों में भी अच्छी बनी हुई है.

दरअसल, जींद सीट से विधायक हरिचंद मिड‌्ढा के निधन के बाद उपचुनाव हो रहा है. मिड‌्ढा ने आईएनएलडी के टिकट पर 2014 का चुनाव जीता था. लंबी बीमारी के चलते पिछले साल अगस्त में उनका निधन हो गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi