S M L

जींद उपचुनाव बना प्रतिष्ठा का सवाल: कांग्रेस-बीजेपी में शुरू हुई जुबानी जंग

आम चुनावों से पहले जींद उपचुनाव को दोनों बड़ी पार्टियों ने अपनी प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया है

Updated On: Jan 14, 2019 09:41 PM IST

Bhasha

0
जींद उपचुनाव बना प्रतिष्ठा का सवाल: कांग्रेस-बीजेपी में शुरू हुई जुबानी जंग

जींद विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार एवं पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए सोमवार को इनेलो और जननायक जनता पार्टी को बीजेपी की ‘बी टीम’ बताया.

सुरजेवाला ने अपने ग्रामीण प्रचार अभियान की शुरुआत कंडेला गांव से करते हुए कहा, 'हरियाणा का इतिहास जींद लिखता है, और जींद का इतिहास कंडेला खाप का चबूतरा लिखता है.' सुरजेवाला ने कहा कि इनेलो की अलग-अलग पार्टियां बन गईं और वे दोनों बीजेपी की 'बी टीम’ हैं.

उन्होंने क्षेत्र में कंडेला के अलावा श्रीराग खेड़ा, दालमवाला, रायचंदवाला, बोहतवाला, खोखरी और हैबतपुर में भी चुनाव सभाओं को संबोधित किया.

वहीं, जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने शहर में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज बीजेपी से जनता का मोह भंग हो चुका है क्योंकि उसने सत्ता में आने से पहले जो सपने दिखाए थे उसे पूरा करने में वह असफल रही. बीजेपी ने विकास की राजनीति करने की बजाए प्रदेश में जाति-पात की राजनीति की है.

जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला ने स्थानीय लाला लाजपतराय चौक से अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत की. उन्होंने जींद की बदहाल दशा के लिए कांग्रेस और बीजेपी, दोनों को दोषी ठहराया. उन्होंने व्यापारियों की खराब हालत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यापारी विरोधी नीतियों को जिम्मेदार ठहराया.

वहीं, बीजेपी उम्मीदवार डॉ. कृष्ण मिढ़ा ने सुरजेवाला पर निशाना साधते हुए कहा कि आज जींद की जनता से वे लोग वोट मांगने के लिए पहुंचे हैं, जिन्होंने सत्ता में रहते हुए कभी जींद के विकास की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया.

डॉ. मिढ़ा ने इनेलो और जजपा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि आज वे लोग किसानों के नाम पर राजनीति कर रहे हैं जिन्होंने अपने शासन काल के दौरान किसानों पर गोलियां चलवाने का काम किया था. मिढ़ा अपने प्रचार अभियान के दौरान बड़ोदी गांव में लोगों को सम्बोधित कर रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi