S M L

जिग्नेश बोले- इस साल कांग्रेस तो क्या कोई भी पार्टी ज्वाइन नहीं करूंगा

बीते 31 अक्टूबर को जिग्नेश मेवानी ने कांग्रेस को चुनावी समर्थन से पहले दलितों को स्पष्ट रोड मैप की मांग की थी

FP Staff Updated On: Nov 02, 2017 02:10 PM IST

0
जिग्नेश बोले- इस साल कांग्रेस तो क्या कोई भी पार्टी ज्वाइन नहीं करूंगा

पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल होंगे या नहीं इसे लेकर अभी कयास लगाए जा रहे हैं. लेकिन इस सब के बीच जिग्नेश मेवानी ने साफ कर दिया है कि वो कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे. राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच के संयोजक जिग्नेश मेवानी ने कहा है कि वह किसी भी राजनीतिक पार्टी को ज्वाइन नहीं कर रहे हैं. वह इस साल गुजरात में होने जा रहे चुनाव से पहले कांग्रेस हो या अन्य राजनीतिक दल, किसी में नहीं जा रहे हैं.

पिछले कुछ समय से गुजरात के तीन युवा नेता जिग्नेश मेवानी, हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर के कांग्रेस ज्वाइन करने की चर्चा जोरों पर रही है. लेकिन तीनों में से सिर्फ दलित-ओबीसी एकता मंच के नेता अल्पेश ठाकोर ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं.

कुछ दिन पहले जिग्नेश ने कांग्रेस से दलितों को दिए जानेवाले अधिकार और सुविधाओं की स्पष्ट रोड मैप की मांग की थी. इसके लिए वो राहुल गांधी से मिलने दिल्ली भी गए थे. लेकिन मुलाकात नहीं हुई. कांग्रेस के गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत और राहुल गांधी इंतजार करे रहे थे. जिग्नेश ने कांग्रेस में शामिल होने से पहले नई मांग रख दी कि वो तभी राहुल गांधी से मिलेंगे जब कांग्रेस उनको लिखित आश्वासन देगी.

इसके बाद जिग्नेश ने अपने फेसबुक पर लिखा था कि 'वे अपने व्यक्तिगत हित के लिए राहुल गांधी या किसी और नेता से नहीं मिलेंगे, बल्कि दलितों के हित के लिए मिलेंगे. जब मिलेंगे तो सबके सामने मिलेंगे, न कि छुप छुपा के.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi