S M L

हरियाणा में खट्टर सरकार को उखाड़ फेंकने को तैयार हैं युवा: जिग्नेश मेवाणी

जिग्नेश ने कहा अब देशवासियों का मिजाज बदल रहा है. हरियाणा में युवा मिलकर खट्टर सरकार को ‘पंक्चर’ करेंगे

Updated On: Mar 19, 2018 02:02 PM IST

Bhasha

0
हरियाणा में खट्टर सरकार को उखाड़ फेंकने को तैयार हैं युवा: जिग्नेश मेवाणी

गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी ने रविवार को जींद में मोदी और हरियाणा की खट्टर सरकार पर जमकर हमला बोला. दलित मजदूर अधिकार रैली में मेवाणी ने कहा कि वादे के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चार वर्षों में 8 करोड़ लोगों को रोजगार देना चाहिए था लेकिन वे 8 लाख लोगों को भी रोजगार नहीं दे पाए. देश में व्यापार और उद्योग धंधे ठप हो गए हैं.

दलित, किसान, मजदूर, कर्मचारी सभी सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण परेशान हैं, लेकिन सरकार गाय, गौमूत्र और गीता के नाम पर लोगो को गुमराह करने पर लगी हुई है.

उन्होंने कहा कि रोजगार, शिक्षा, चिकित्सा जैसे गंभीर मुद्दों पर सरकार का ध्यान ही नहीं है. जब जब बीजेपी के नेृतत्व में एनडीए की सरकार देश और विभिन्न प्रदेशों में बनी हैं, तब तब दलितों पर अत्याचार बढ़ जाते हैं. बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर समेत बहुजन समाज के महापुरूषों की प्रतिमाओं को तोड़ा जा रहा है.

खट्टर सरकार पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार पूरी तरह से विफल है. अब देशवासियों का मिजाज बदल रहा है. हरियाणा में युवा मिलकर खट्टर सरकार को ‘पंक्चर’ करेंगे.

जिग्रेश ने बीएसपी संस्थापक कांशीराम के नारे की याद दिलाते हुए कहा कि जो जमीन सरकारी है, वह जमीन हमारी है. विभिन्न सरकारों ने दलितों को भूखंड तो आबंटित कर दिए लेकिन अनेक स्थानों पर कब्जे आज भी केवल कागजों में ही हैं.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सत्ता में आते ही सभी मजदूर कानूनों को बंद करके दलित और मजदूर वर्ग पर कड़ा प्रहार किया है. इसलिए अब युवा वर्ग नई राजनीति की तरफ बढ़ेगा.

हरियाणा में जिस प्रकार से दलितों का शोषण हो रहा है, उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही. अब सरकार को समझ लेना चाहिए कि प्रदेश में 22 प्रतिशत दलित है और वे अब खट्टर सरकार को भी उखाड़ फेंकने को तैयार हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi