S M L

Jharkhand Municipal Election 2018 Results LIVE: 34 निकायों के 21 सीटों पर BJP को मिली जीत

झारखंड में 16 अप्रैल को पांच नगर निगम, 16 नगर परिषद और 13 नगर पंचायतों के लिए मतदान हुआ था

Updated On: Apr 20, 2018 04:44 PM IST

FP Staff

0
Jharkhand Municipal Election 2018 Results LIVE: 34 निकायों के 21 सीटों पर BJP को मिली जीत

झारखंड नगर निकाय चुनाव के लिए हुए मतदान के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. शुक्रवार सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती का काम शुरू हुआ था. मतगणना के लिए 28 केंद्र बनाए गए हैं, जहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. कांउटिंग हॉल में मोबाइल, कलम, कागज समेत किसी भी सामान को लेकर जाने की अनुमति नहीं है दी गई है.

लाइव अपडेट्सः

- सीएम रघुवर दास ने कांग्रेस और जेएमएम पर निशाना साधते हुए कहा कि जेएमएम झारखंड मुद्रा मोर्चा बन चुका है और कांग्रेस कलह की पार्टी बन चुकी है.

- जीत के बाद सीएम ने कहा 'जनता ने पीएम के सबका साथ, सबका विकास के विचार पर लगाई मुहर'.

- 34 निकायों के 21 सीटों पर बीजेपी को मिली जीत

- रांची नगर निगम में मेयर पद के लिए बीजेपी की आशा लकड़ा की जीत. उन्होंने 39 हजार वोटों से जेएमएम की वर्षा गाड़ी को हराया है. जीत के बाद न्यूज18 से बातचीत में लकड़ा ने कहा कि नये कार्यकाल में उनकी प्राथमिकता राजधानी रांची को और बेहतर बनाने की होगी. जो काम पिछले कार्यकाल में नहीं हो पाए, उन्हें पूरा किया जाएगा.

- रांची नगर निगमः बीजेपी के मेयर प्रत्याशी आशा लकड़ा 17 हजार से अधिक वोट से आगे, बीजेपी के डिप्टी मेयर प्रत्याशी भी 26 हजार वोटों से आगे.

- रांची नगर निगमः बीजेपी की मेयर पद प्रत्याशी आशा लकड़ा जेएमएम के वर्षा गाड़ी से फिर निकली आगे. डिप्टी मेयर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी की बढ़त बरकरार

- रांची नगर निगमः मेयर पद पर जेएमएम के वर्षा गाड़ी चौथे राउंड में भी आगे, उपाध्यक्ष पद पर बीजेपी के संजीव विजयवर्गीय की बढ़त बरकरार.

- लोहरदगा नगर परिषद के अध्यक्ष पद कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा भगत और उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस उम्मीदवार रऊफ अंसारी की जीत

- सिमडेगा नगर निकाय के अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस की पुष्पा कुल्लू और उपाध्यक्ष पद के लिए बीजेपी के ओमप्रकाश साहू ने जीत हासिल की.

- पांच नगर निगम के डिप्टी मेयर की सभी सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी आगे.

- झारखंड नगर निकाय में पहली बार दलीय चुनाव हो रहे हैं. नतीजों से आगामी विधानसभा चुनाव की झलक भी देखने को मिल सकती है.

- हजारीबाग नगर निगम से बीजेपी की मेयर प्रत्याशी रौशनी तिर्की की जीत.

- रांची नगर निगम-  बीजेपी की मेयर प्रत्याशी और वर्तमान महापौर आशा लकड़ा एक बार फिर जेएमएम प्रत्याशी वर्षा गाड़ी से पीछे हो गई है. रांची मेयर सीट पर कांटे की लड़ाई चल रही है.

- मेदिनीनगर नगर निगम से मेयर पद की निर्दलीय प्रत्याशी पुनम देवी आगे चल रही हैं

- आदित्यपुर नगर निगम के बीजेपी के मेयर और डिप्टी मेयर उम्मीदवार आगे

- बोकरो नगर परिषद से कांग्रेस के राकेश कुमार सिंह चुने गए अध्यक्ष

- दुमका नगर परिषद से अध्यक्ष पद की निर्दलीय उम्मीदवार की जीत

- गढ़वा नगर परिषद के अध्यक्ष पद बीजेपी की पिंकी केसरी जीतीं. उटारी नगर पंचायत के उपाध्यक्ष पद पर निर्दलयी लता देवी ने जीत दर्ज की है.

- हजारीबाग नगर निगम से बीजेपी की मेयर प्रत्याशी रौशनी तिर्की आगे चल रही हैं. बीजेपी के डिप्टी मेयर प्रत्याशी भी बढ़त बनाए हुए हैं.

- गिरिडीह नगर निगम से बीजेपी के डिप्टी मेयर प्रत्याशी प्रकाश राम आगे चल रहे हैं जबकि यहां से बीजेपी के मेयर उम्मीदवार सुनील कुमार पासवान को जीत मिल गई है.

- चतरा नगर परिषद : अध्यक्ष पद पर बीजेपी प्रत्याशी की जीत, उपाध्यक्ष पद जेवीएम के खाते में

- रांची नगर निगम- दूसरे राउंड की गिनती में बीजेपी प्रत्याशी और वर्तमान महापौर आशा लकड़ा जेएसएम प्रत्याशी वर्षा गाड़ी से हुई आगे. पहले राउंड में वर्षा से पीछे हो गई थी आशा लकड़ा.

- जामताड़ा मिहिजाम नगर परिषद में अध्यक्ष पद पर बीजेपी के कमल गुप्ता और उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस की शांति देवी की जीत हुई है.

- रांची नगर निगम- पहले राउंड में अध्यक्ष पद के लिए जेएमएम प्रत्याशी वर्षा गाड़ी, बीजेपी प्रत्याशी और निवर्तमान मेयर आशा लकड़ा से आगे

- गोड्डा- अध्यक्ष पद के लिए निर्दलीय प्रत्याशी जितेंद्र मंडल जीते, उपाध्यक्ष पद के लिए जेवीएम प्रत्याशी बेनु चौबे की जीत, आधिकारिक घोषणा होना बाकी

- गुमला के परिणामः वार्ड 1- एलेन कुमुद बाड़ा, वार्ड 2- कृष्ण कुमार मिश्रा, वार्ड 4- कृष्णा राम, वार्ड 5- सीता देवी और वार्ड 6- सुषमा कुजूर विजयी हुए हैं.

- चाईबासा में अध्यक्ष पद पर जेएमएम के मिथिलेश कुमार ठाकुर 2000 वोट से और उपाध्यक्ष पद पर जेएमएम के डोमा मिंज 1200 वोट से आगे. वहीं गुमला में अध्यक्ष पद के लिए जेएमएम उम्मीदवार अनिल एडवर्ड पन्ना आगे चल रहे हैं.

- धनबाद के चिरकुंडा नगर परिषद अध्यक्ष पद पर भाजपा प्रत्याशी डब्लू बाउरी विजयी. बोकारो में फुसरो नगर परिषद वार्ड नंबर 22 पर भरत वर्मा जीते, गढ़वा नगर परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए आरजेडी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

- लातेहार वार्ड नंबर-6 से रूबी देवी जीतीं, सिमडेगा वार्ड नंबर-4 में शशि गुड़िया की जीत, हजारीबाग वार्ड नं.-2 में साजिदा खातून की जीत, चतरा नगर पर्षद वार्ड 16 में गुड्डू कुमार सोनी विजयी और पाकुड़ वार्ड नं.-6 से अरूण सरदार जीते. गढ़वा नगर परिषद के अध्यक्ष पद के लिए आरजेडी के मणिमा नारायण आगे.

- बोकारो में फुसरो नगर परिषद वार्ड नंबर 22 पर भरत वर्मा जीते, गढ़वा नगर परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए आरजेडी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

- लातेहार नगर पंचायत के वार्ड नंबर-2 से जीतेन्द्र पाठक जीते, 149 वोट से जीते और सिमडेगा नगर परिषद- वार्ड नंबर 2 से विभूतिनाथ जीते.

16 अप्रैल को पांच नगर निगम, 16 नगर परिषद और 13 नगर पंचायतों के लिए मतदान हुआ था. राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, रांची नगर निगम में 49.3 फीसदी मतदान हुए थे. पहली बार नगर निकाय चुनाव दलीय आधार पर हुए. बीजेपी, कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) और अन्य सभी पार्टियों ने मेयर और उप महापौर पदों के लिए अपने-अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi