S M L

झारखंड: बाबूलाल मरांडी ने कहा सरकार मेरी हत्या करवाना चाहती है

नक्सलियों ने अपनी वेबसाइट पर उनकी हत्या का फरमान काफी पहले जारी कर दिया गया था

FP Staff Updated On: Oct 14, 2017 05:11 PM IST

0
झारखंड: बाबूलाल मरांडी ने कहा सरकार मेरी हत्या करवाना चाहती है

झारखंड के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार पर बड़ा आरोप लगया है. उन्होंने कहा है कि सरकार उनकी हत्या करवाना चाहती है. पहले वह माओवादियों के हिट लिस्ट में थे. अब सरकार के हिट लिस्ट में भी शामिल हैं. सरकार को सबसे अधिक डर उनसे ही है.

रांची से लगभग 180 किलोमीटर दूर घोर नक्सल प्रभावित जिला गिरिडीह में पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि हत्या के बाद शोक सभा और न्यायिक जांच बिठाकर मामले को ठंडे बस्ते में डाल देना चाहती है.

नक्सलियों ने अपनी वेबसाइट पर उनकी हत्या का फरमान काफी पहले जारी कर दिया गया था. इसके बाद उन्हें जेड प्लस सुरक्षा मुहैया कराई गई थी.

हाल ही में सरेंडर कर चुके 15 लाख रुपए ईनामी नक्सली कुंदन पाहन ने पुलिस के सामने यह स्वीकार किया है कि तमाड़ के पूर्व विधायक रमेश सिंह मुंडा से पहले बाबूलाल मरांडी ही उसके निशाने पर थे.

वहीं साल 2008 में गिरिडीह के ही चिलखारी नामक जगह पर बाबूलाल मरांडी (59 साल) के बेटे अनूप मरांडी की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. उस नरसंहार में कुल 19 लोग मारे गए थे. बाद में पता चला कि माओवादियों का मुख्य टारगेट बाबूलाल मरांडी ही थे.

आठ माह पहले झारखंड सरकार ने बाबूलाल मरांडी के जेड श्रेणी की सुरक्षा वापस ले ली थी. उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है.

उनके इस बयान के बाद सरकार की तरफ से किसी तरह का रिएक्शन नहीं आया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi