In association with
S M L

झारखंडः बीजेपी के मंत्री ने कहा पार्टी मुझे लगाएगी तेल, मैं नहीं

ये वही रंधीर सिंह है जिन्होंने रांची में आरएसएस पर सवाल उठाने को लेकर अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज को भरी सभा में भला बुरा कहा था

Anand Dutta Updated On: Jan 13, 2018 10:25 PM IST

0
झारखंडः बीजेपी के मंत्री ने कहा पार्टी मुझे लगाएगी तेल, मैं नहीं

झारखंड में बीजेपी को कोई और नहीं, बल्कि सरकार के मंत्री ही ऐसा कर रहे हैं. बीजेपी से नाराज चल रहे कृषि मंत्री रंधीर सिंह ने एक बार फिर से पार्टी के खिलाफ बयानबाजी की है. रांची से 256 किमी दूर सारठ में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए उन्होंने बीजेपी को काफी भला-बुरा कहा.

उन्होंने कहा कि वो बीजेपी को तेल नहीं लगाएंगे बल्कि बीजेपी उन लोगों को तेल लगाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि वो पार्टी के लिए काम नहीं कर रहे हैं बल्कि वो उनसे जुड़ी जनता के लिए काम कर रहे हैं.

हालांकि मंत्री रंधीर सिंह ने सभा से पहले सभी को मोबाइल बंद करने को कहा था, लेकिन भीड़ में किसी ने चुपके से सारा मामला रिकॉर्ड कर लिया.

ये वही रंधीर सिंह है जिन्होंने रांची में आरएसएस पर सवाल उठाने को लेकर अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज को भरी सभा में भला बुरा कहा था. उनसे तू-तू मैं-मैं करके बात की थी. वहीं इससे पहले उन्होंने अपने इलाके में मुखियाओं के साथ गाली-गलौच की थी. यही नहीं लुंग पहन के डांस करते हुए भी इनका वीडियो वायरल हो चुका है.

रंधीर सिंह राज्य के पहले सीएम बाबू लाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) से विधायक चुने गए थे. सरकार बनने के दौरान जेवीएम से एक साथ छह विधायकों ने बीजेपी का दामन थामा था. इसमें वह भी शामिल थे. बाद में सरकार में उन्हें कृषि मंत्री बनाया गया. दल बदल का मुकदमा उनपर चल रहा है, जिसकी सुनवाई विधानसभा अध्यक्ष कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि दलबदल मामले की कार्रवाई को लेकर वह सरकार से नाराज चल रहे हैं. स्पीकर ने उनके 43 गवाहों को अमान्य करार दे दिया है और झाविमो पक्ष के सभी गवाहों को सुना जा रहा है.

इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री भी बात नहीं करते हैं. जब भी उनसे इस मामले में कुछ कहा जाता है तो उनकी दलील होती है की मामला स्पीकर के क्षेत्र का है.

राज्य बीजेपी को समझ नहीं आ रहा इससे कैसे निपटा जाए. कोई बयान देने की स्थिति में नहीं है. पार्टी के राज्य प्रवक्ता और राज्य के पूर्व गृह सचिव जेबी तुबिद ने पहले तो कहा कि पार्टी के संज्ञान में इस तरह की कोई बात नहीं आई है. मंत्री ने ऐसा कहा, नहीं कहा, मुझे कुछ नहीं मालूम. आप पार्टी अध्यक्ष से क्यों नहीं पूछते हैं?

राज्य के नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है. देखते हैं क्या मामला है. अध्यक्ष से बात कीजिए. जब झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ से बात करने की कोशिश की गई तो उनका मोबाइल नंबर स्विच ऑफ बताया गया.

मंत्री सरयू राय ने कहा कि अगर ऐसा कुछ है तो राज्य बीजेपी अध्यक्ष को स्पष्टीकरण देना चाहिए. या फिर मुख्यमंत्री बोलें तो बात बने. वह इसपर बोलने के लिए सही व्यक्ति नहीं हैं.

(फोटो रंधीर सिंह के फेसबुक वॉल से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi