S M L

दिल्ली एमसीडी चुनाव : अब जेडीयू सिर्फ 101 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता रंजन प्रसाद ने की घोषणा

FP Staff Updated On: Apr 15, 2017 09:10 PM IST

0
दिल्ली एमसीडी चुनाव : अब जेडीयू सिर्फ 101 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए प्रचार करने के बाद अब नीतीश कुमार और उनकी पार्टी बैकफुट पर है.

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार अब जहां दिल्ली में चुनाव प्रचार के लिए नहीं जाएंगे वहीं उनकी पार्टी जेडीयू भी मात्र 101 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी.

इससे पहले पार्टी ने दिल्ली की सभी 272 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. पार्टी के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने शनिवार को जेडीयू के दिल्ली में 102 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

पहले 272 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा हुई थी

बिहार की सत्ताधारी पार्टी जेडीयू ने पहले सभी 272 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. इसके बाद लाव लश्कर के साथ नीतीश कुमार दिल्ली में चुनाव प्रचार कर आए, लेकिन प्रचार के दौरान ही शायद उन्हें आभास हो गया कि सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए पार्टी की तैयारी नाकाफी है.

मालूम हो कि दिल्ली नगर निगम की तीनों सीट पर बीजेपी का कब्जा है ऐसे में जाहिर है कि हर पार्टी की सीधी टक्कर बीजेपी के साथ ही होनी है.

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने भले ही दिल्ली में एक बार जोर आजमाइश करने के बाद खुद को चुनाव प्रचार से अलग कर लिया है लेकिन उनकी पार्टी के लगभग तमाम बड़े नेता विधायक के साथ ही जेडीयू कोटे के बहुतेरे मंत्री भी दिल्ली में कैंप कर रहे हैैं.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi