S M L

NDA का पीएम चेहरा मोदी ही हैं, नीतीश कुमार की अपनी जगह है: जेडीयू नेता पवन वर्मा

इसके पहले जेडीयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने कुछ दिन पहले ही मुंबई में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर सियासी अटकलों को हवा दे दी थी

Updated On: Feb 07, 2019 03:00 PM IST

FP Staff

0
NDA का पीएम चेहरा मोदी ही हैं, नीतीश कुमार की अपनी जगह है: जेडीयू नेता पवन वर्मा

लोकसभा चुनावों की दस्तक के साथ ही पीएम पद के लिए होड़ शुरु हो गई है. एनडीए में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक कद्दावर नेता हैं और अक्सर दबी जुबान से उनके पीएम पद की रेस में होने की खबरें उड़ती रहती हैं.

लेकिन जेडीयू के वरिष्ठ नेता पवन वर्मा ने कहा कि- 'एनडीए की तरफ से पीएम उम्मीदवार का चेहरा नरेंद्र मोदी हैं. हालांकि, एनडीए के भीतर नीतीश कुमार एक महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं. कुमार महान कद के नेता हैं और एनडीए को और मजबूत करने में उनकी अहम भूमिका होगी. वो एक ऐसे नेता हैं जिनकी स्वीकार्यता है और जो एनडीए को मजबूत करने में मदद कर सकते हैं.'

इसके पहले जेडीयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने कुछ दिन पहले ही मुंबई में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर सियासी अटकलों को हवा दे दी थी. उन दोनों के इस मुलाकात ने एनडीए में चिंता की लहर फैला दी थी.

2019 के लोकसभा चुनाव अब कुछ दिन ही दूर हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी आस्तीनें चढ़ा ली हैं और जोर शोर से चुनाव की तैयारियों में लग गई हैं. एक तरफ विपक्ष जहां महागठबंधन के जरिए बीजेपी और पीएम मोदी का सामना करने की तैयारी में लग गया है तो वहीं बीजेपी भी एनडीए को मजबूत करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है.

बिहार में बीजेपी का गठबंधन जेडीयू के साथ है. 2014 के लोकसभा चुनावों में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी खुद को पीएम पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश कर चुके थे. ऐसे में 2019 में एनडीए के पीएम पद के उम्मीदवार पर नीतीश कुमार और बीजेपी के बीच के खिंचाव के कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन जेडीयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सदस्य पवन वर्मा ने इन कयासों पर लगाम लगा दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi