S M L

ट्रिपल तलाक पर BJP के खिलाफ JDU, बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने की जताई इच्छा

कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल भी बिल को सेलेक्ट कमेटी को भेजे जाने की मांग कर रहे हैं

Updated On: Dec 31, 2018 03:11 PM IST

FP Staff

0
ट्रिपल तलाक पर BJP के खिलाफ JDU, बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने की जताई इच्छा

ट्रिपल तलाक बिल पर अब बीजेपी नीत एनडीए के सहयोगी दल ही उसका साथ छोड़ते हुए नजर आ रहे हैं. इनमें सबसे बड़ा नाम नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड का है. केंद्र सरकार ने सोमवार को ट्रिपल तलाक बिल राज्य सभा में चर्चा के लिए पेश किया. जिसका विरोध विपक्षी दलों ने किया. कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों की मांग है कि यह बिल पहले सेलेक्ट कमेटी को भेजा जाए.

सीएनएन न्यूज18 की खबर के मुताबिक न सिर्फ विपक्षी दल बल्कि एनडीए की सहयोगी जेडीयू ने भी बिल को सेलेक्ट कमेटी को भेजे जाने की इच्छा जताई. गौरतलब है कि जेडीयू, बीजेपी के सहयोगियों में से एक सबसे खास है. और इस बिल पर उसके स्टैंड में बदलाव को राजनीति के जानकार एक बड़ी चुनौती मान रहे हैं.

गौरतलब है कि लोकसभा में जब केंद्र सरकार ने यह बिल पारित किया था तब सभा में मौजूद जेडीयू के दो सांसदों ने न ही बिल के समर्थन में वोट किया न ही उसके खिलाफ. ऐसे में राज्यसभा में बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजे जाने की इच्छा जताना बीजेपी के लिए आंतरिक तौर पर बड़ा झटका हो सकता है.

हाल ही में एनडीए के अंतर्गत बिहार में आगामी लोक सभा चुनाव के लिए बीजेपी और जेडीयू के बीच सीटों का सफल बंटवारा भी हुआ है. हालांकि नीतियों के तौर पर जेडीयू अभी भी अपनी सहयोगी पार्टी का विरोध करने से नहीं कतरा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi