S M L

JDU का शरद गुट कांग्रेस से मिलकर लड़ेगा गुजरात विधानसभा चुनाव

जेडीयू नेता छोटूभाई वसावा बोले- चुनाव के लिए पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल से भी गठजोड़ करने की कोशिश की जा रही है

Updated On: Sep 18, 2017 06:37 PM IST

Bhasha

0
JDU का शरद गुट कांग्रेस से मिलकर लड़ेगा गुजरात विधानसभा चुनाव

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के बागी शरद यादव गुट ने गुजरात विधानसभा चुनाव कांग्रेस और वाम दलों के साथ मिलकर लड़ने का फैसला किया है.

जेडीयू के शरद गुट के कार्यवाहक अध्यक्ष छोटूभाई वसावा ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि जेडीयू गुजरात में कांग्रेस और वाम दलों के साथ मिलकर बीजेपी को चुनौती देगी. उन्होंने कहा कि गुजरात में पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल से भी गठजोड़ करने की कोशिश की जा रही है.

शरद गुट ने रविवार को छोटूभाई बसावा को कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया था. शरद यादव की मौजूदगी में हुई बैठक में जे़डीयू के अध्यक्ष के रूप में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नियुक्ति को रद्द कर उनकी जगह वसावा को कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया था.

गुजरात में छह बार से विधायक वसावा ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से देश की अर्थव्यवस्था तहस-नहस हो गई है. राज्य के प्रभावशाली आदिवासी नेता वसावा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई सरदार सरोवर परियोजना से आम आदमी को भविष्य में कोई लाभ नहीं मिलेगा.

उन्होंने कहा कि ‘हम गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और अन्य वाम दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. साथ ही हमारी कोशिश हार्दिक पटेल से भी चुनावी गठजोड़ करने की है.’

गुजरात में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की स्थिति के सवाल पर वसावा ने दावा किया कि कुमार ने पार्टी से नाता तोड़ लिया है. उन्होंने कहा कि संगठन की बुनियाद कार्यकर्ता और पदाधिकारी होते हैं, विधायक और सांसद नहीं. वसावा ने जेडीयू के 20 प्रदेश इकाईयों के अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों के कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने का दावा करते हुए कहा कि नीतीश को सिर्फ सत्ता के ‘लोभी विधायक और सांसदों’ का समर्थन हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi