S M L

राज्यपाल वजुभाई कर्नाटक में कर रहे हैं गुजराती व्यापार: कुमारस्‍वामी

जेडीएस नेता ने कहा कि आप इस देश को किस ओर लेकर जा रहे हैं? किसी को 3 करोड़ रुपये ऑफर किए जा रहे हैं, किसी को 5 करोड़ तो किसी को 100 करोड़ रुपये, सड़क पर घूमने वाले की कोई कीमत है

FP Staff Updated On: May 17, 2018 10:30 AM IST

0
राज्यपाल वजुभाई कर्नाटक में कर रहे हैं गुजराती व्यापार: कुमारस्‍वामी

कर्नाटक में राज्यपाल वजुभाई बाला ने येदियुरप्‍पा को गुरूवार सुबह सीएम पद की शपथ दिला दी है. जेडीएस नेता एचडी कुमारस्‍वामी ने राज्यपाल के इस फैसले पर आपत्ति जताई है. कुमारस्वामी ने कहा कि राज्‍यपाल सिस्‍टम सही करें, गुजराती बिजनेस न करें. उन्‍होंने सवाल किया कि येदियुरप्‍पा ने कहा था कि मैं शपथ लेने के 24 घंटे के भीतर किसानों का कर्ज माफ कर दूंगा, क्‍या अब वह ऐसा करेंगे?

कुमारस्‍वामी ने कहा कि हम इतनी आसानी से हार नहीं मानेंगे. येदियुरप्‍पा को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का नहीं 3 दिन का समय मिलना चाहिए. हम सब जानते हैं क्‍या हो रहा है. इसमें कोई शक नहीं कि राज्‍यपाल डबल गेम खेल रहे हैं. वो यहां गुजराती बिजनेस कर रहे हैं. कर्नाटक के लोग इसकी वजह से नुकसान उठाएंगे. और इसमें जरा भी शक नहीं है कि इसमें केंद्र सरकार का भी हाथ है.

जेडीएस नेता ने कहा कि आप इस देश को किस ओर लेकर जा रहे हैं? किसी को 3 करोड़ रुपये ऑफर किए जा रहे हैं, किसी को 5 करोड़ तो किसी को 100 करोड़ रुपये, सड़क पर घूमने वाले की कोई कीमत है?' इससे पहले बुधवार को कुमारस्वामी ने कहा था कि मैं बीजेपी को चेतावनी देना चाहता हूं कि वे इस बार ऑपरेशन कमल की कोशिश भी न करें. इस बार यह उन पर उलटा पड़ जाएगा. हम बीजेपी के दोगुने विधायकों को अपने पाले में ले आएंगे.

गुरुवार को ही जेडीएस के विधायकों की बैठक हुई जिसमें कुमारस्वामी को सदन का नेता चुना गया. इसके बाद उन्होंने कहा कि बीजेपी ने धर्मनिरपेक्ष मतों को बांटकर 104 सीटें पाई है. उन्होंने कहा कि बीजेपी पास संख्याबल नहीं है, प्रधानमंत्री ने यह गलत कहा कि कर्नाटक में बीजेपी कि सरकार बनेगी.

15 तारीख को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम आए हैं. जिसमें किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला. बीजेपी को 104, कांग्रेस को 78, जेडीएस को 38 और अन्य के खाते में 2 सीट आई थी. 15 मई को ही दिन में स्पष्ट परिणाम ना आने के चलते कांग्रेस और जेडीएस ने गठबंधन कर लिया. कांग्रेस की ओर से दिए गए प्रस्ताव को देर शाम जेडीएस ने स्वीकार भी कर लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi