S M L

नगालैंडः कांटे की टक्कर में JDU और निर्दलीय के सहारे BJP की नैया पार

इधर जीते हुए जेडीयू और निर्दलीय विधायक ने बीजेपी के प्रति अपना समर्थन जता दिया है

Updated On: Mar 03, 2018 09:00 PM IST

Bhasha

0
नगालैंडः कांटे की टक्कर में JDU और निर्दलीय के सहारे BJP की नैया पार

नगालैंड विधानसभा चुनाव में सरकार बनाने के लिए नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी)- बीजेपी का गठबंधन और सत्तारूढ़ एनपीएफ के बीच कांटे की टक्कर चल रही है.

ताजा आंकड़ों के मुताबिक सत्तारूढ़ नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) ने 27 सीटें जीती हैं. वहीं एनडीपीपी को 17 सीटों पर, बीजेपी को 12 सीटों पर जीत मिल चुकी है. इसके अलावा एक सीट निर्दलीय और एक सीट जेडीयू के खाते में गई है.

इस तरह से एनपीएफ और एनडीपी-बीजेपी गठबंधन को 27-27 सीटें मिलती दिख रही हैं जो बहुमत के आंकड़े से तीन कम है. नेशनल पीपुल्स पार्टी एक सीट जीत चुकी है और एक पर आगे है. जनता दल यू भी एक सीट पर आगे है. एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे है.

जेडीयू और निर्दलीय ने दिया बीजेपी को समर्थन 

इधर जीते हुए जेडीयू और निर्दलीय विधायक ने बीजेपी के प्रति अपना समर्थन जता दिया है. इस लिहाज से देखें तो बहुमत के जादुई आंकड़े को बीजेपी प्राप्त करती दिख रही है. अब उसके पास कुल 31 विधायकों का समर्थन हो गया है. यह सरकार बनाने के लिए उचित्त संख्या है.

राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा की 59 सीटों के लिए गत 27 फरवरी को चुनाव हुए थे. एनडीपीपी के प्रमुख नेफियू रियो उत्तरी अंगामी 2 सीट से निर्विरोध निर्वाचित हो गए, इसलिए इस सीट पर चुनाव नहीं कराया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi