S M L

लिंचिंग के आरोपियों के स्वागत पर जयंत सिन्हा की सफाई, 'मैं खेद व्यक्त करता हूं'

जयंत सिन्हा ने कहा 'मैंने पहले भी कहा था कि कानून अपना काम करेगा. दोषियों को दंडित किया जाएगा और निर्दोष लोगों को बचाया जाएगा.'

Updated On: Jul 11, 2018 05:44 PM IST

FP Staff

0
लिंचिंग के आरोपियों के स्वागत पर जयंत सिन्हा की सफाई, 'मैं खेद व्यक्त करता हूं'

केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने बुधवार को मॉब लिंचिंग के आरोपियों का स्वागत करने पर खेद व्यक्त किया है. न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक, जयंत सिन्हा ने कहा 'मैंने पहले भी कहा था कि कानून अपना काम करेगा. दोषियों को दंडित किया जाएगा और निर्दोष लोगों को बचाया जाएगा. यदि उन लोगों (रामगढ़ लिंचिंग के आरोपी) को माला पहनाने से यह संदेश जाता है कि मैं उनके किए का समर्थन करता हूं तो मैं खेद व्यक्त करता हूं.'

क्या है मामला?

नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री जयंत सिन्‍हा ने झारखंड के रामगढ़ के मॉब लिंचिंग के केस में दोषी ठहराए गए 8 लोगों का स्‍वागत किया था और उन्‍हें माला पहनाई थी. जेल में बंद इन सभी लोगों को मॉब लिंचिंग के केस में कोर्ट से जमानत मिली थी. जमानत मिलने के बाद ये लोग जयंत सिन्हा से मिलने उनके घर गए. यहां जयंत सिन्हा ने दोषियों को माला पहना कर उनका स्वागत किया.

झारखंड हाईकोर्ट ने पिछले वर्ष 29 जून को रामगढ़ में गोमांस ले जाने के आरोप में भीड़ की पिटाई से हुई एक व्यक्ति की मौत के मामले में बुधवार को एक अन्य आरोपी को जमानत दे दी.

झारखंड हाईकोर्ट ने इस मामले के आठ अन्य आरोपियों की जमानत याचिका 29 जून को मंजूर की थी. इससे पूर्व आठ जून को भी इस मामले के एक अभियुक्त की जमानत याचिका स्वीकार की गई थी.

अब इस मामले में सिर्फ एक अन्य आरोपी की जमानत होनी बाकी है जिस पर जल्द ही सुनवाई होने की संभावना है. इस मामले में एक आरोपी नाबालिग था जिसकी सुनवाई किशोर अदालत में जारी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi