S M L

विधानसभा से जयललिता के चित्र को हटाने के लिए DMK ने की हाई कोर्ट में अपील

डीएमके ने मद्रास हाई कोर्ट में यह भी याचिका दायर की है कि जयललिता की तस्वीर हर सार्वजनिक स्थान से हटाई जाए

Updated On: Feb 12, 2018 02:57 PM IST

FP Staff

0
विधानसभा से जयललिता के चित्र को हटाने के लिए DMK ने की हाई कोर्ट में अपील

सोमवार को तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के 70 फुट ऊंचे चित्र का अनावरण विधानसभा में किया गया.

इस चित्र के अनावरण के समय मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी, उप मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम, तमिलनाडु विधानसभा के सचिव के भूपति इसमें शामिल थे. चित्र का अनावरण तमिलनाडु विधानसभा के अध्यक्ष पी धनपाल ने किया.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने पिछले वर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें पत्र सौंप कर दिवंगत नेता के चित्र का विधानसभा में अनावरण की अपील की थी. मुख्यमंत्री ने कहा था कि दिवंगत नेता ने राज्य के लिए, उसके विकास के लिए, तमिल भाषा और संस्कृति में अहम योगदान दिया है.

हालांकि इस समारोह का विपक्षी डीएमके ने बहिष्कार किया. डीएमके ने जयललिता की तस्वीर हटाने के लिए मद्रास हाई कोर्ट में अपील भी की है. हाई कोर्ट में इस मामले पर मंगलवार को सुनवाई होगी.

डीएमके ने अपने विरोध का कारण बताते हुए कहा है कि जयललिता को निचली अदालत द्वारा आय से अधिक संपत्ति के मामले में सजा सुनाई गई थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट में उनके खिलाफ सुनवाई उनकी मौत की वजह से रोक दी गई थी लेकिन इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अन्य आरोपियों को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई थी.

डीएमके का कहना है कि जयललिता का विधानसभा में चित्र लगाना न्यायपालिका का अपमान होगा. डीएमके ने मद्रास हाई कोर्ट में यह भी याचिका दायर की है कि जयललिता की तस्वीर हर सार्वजनिक स्थान से हटाई जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi