S M L

जसवंत सिंह के बेटे और बीजेपी विधायक मानवेंद्र कांग्रेस में हुए शामिल

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता जसवंत सिंह के विधायक बेटे मानवेंद्र सिंह बुधवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए

Updated On: Oct 17, 2018 01:51 PM IST

FP Staff

0
जसवंत सिंह के बेटे और बीजेपी विधायक मानवेंद्र कांग्रेस में हुए शामिल
Loading...

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता जसवंत सिंह के विधायक बेटे मानवेंद्र सिंह बुधवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गए. इस दौरान सचिन पायलट भी मौजूद थे. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि इससे पार्टी को राजपूत वोट का फायदा होगा और हाल ही में होने वाले विधानसभा चुनाव में यह काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है.

कांग्रेस में शामिल होने के बाद मानवेंद्र सिंह ने कहा कि मैंने सुबह में राहुल गांधी से मुलाकात की थी और उन्होंने पार्टी में मेरा स्वागत किया. मुझे पूरा विश्वास है कि मेरे समर्थक आगे भी समर्थन करना जारी रखेंगे.

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने इस दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी और राजे को यह सोचना चाहिए कि क्यों दशकों से काम कर रहे लोगों को घुटन महसूस हो रही है. धनश्याम तिवाड़ी पार्टी से अलग हो गए और मानवेंद्र जी कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. पायलट ने कहा कि पार्टी के नेताओं का यह हाल है तो जनता की क्या हालत होगी. यह समझा जा सकता है.

मानवेंद्र ने 2013 का विधानसभा चुनाव बीजेपी के टिकट पर बाड़मेर की शिव विधानसभा सीट से लड़ा और जीता था. मानवेंद्र ने पिछले ही महीने बाड़मेर में स्वाभिमान रैली की और 'कमल का फूल, बड़ी भूल' कहते हुए बीजेपी से अलग होने की घोषणा की थी. बीजेपी के अनुसार यह मानवेंद्र सिंह का 'राजनीतिक रूप से गलत फैसला' है और इससे कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

कांग्रेस नेता ने कहा, बीजेपी छोड़कर जाने वालों की लंबी सूची है और पार्टी को आत्ममंथन करना चाहिए कि यह क्यों हो रहा है. हम मानवेंद्र सिंह का स्वागत कर रहे हैं और इससे कांग्रेस और मजबूत होगी. पायलट ने यह भी कहा कि पार्टी सुनिश्चित करेगी कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी सक्रिय भागीदारी हो.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi