S M L

Jasdan Bypoll Result: बीजेपी के बावलिया जीते, विधानसभा में पार्टी का आंकड़ा 100 पहुंचा

Jasdan Bypoll Result: गुजरात की जसदण विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं. इस सीट से बीजेपी के कुंवरजी बावलिया ने जीत दर्ज की है.

Updated On: Dec 23, 2018 04:16 PM IST

FP Staff

0
Jasdan Bypoll Result: बीजेपी के बावलिया जीते, विधानसभा में पार्टी का आंकड़ा 100 पहुंचा

गुजरात की जसदण विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं. इस सीट से बीजेपी के कुंवरजी बावलिया ने जीत दर्ज की है. बीजेपी उम्मीवार कुंवरजी बावलिया ने 19979 वोटों से जीत दर्ज कर विरोधी कांग्रेस के अवसर नाकिया को मात दी.

बावलिया राजकोट जिले की जसदण विधानसभा सीट को अपने पास रखने में कामयाब रहे. उन्होंने 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर यहां से जीत हासिल की थी. लेकिन अब बीजेपी की टिकट से उनकी जीत के साथ ही 182 सदस्य वाली गुजरात विधानसभा में बीजेपी के 100 विधायक हो गए हैं, जबकि कांग्रेस का संख्या घटकर 76 हो गई है. 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 99 सीटें जीतीं थीं और कांग्रेस के खाते में 77 सीटें आई थीं.

मतगणना के आखिर में बावलिया को कुल 90262 वोट मिले जबकि नाकिया 70283 मत हासिल कर पाए. वहीं 2146 मतदाताओं ने नोटा का बटन दबाया. जसदण विधानसभा सीट पर उपचुनाव के तहत 20 दिसंबर को वोट डाले गए थे और मतदान 71.27 प्रतिशत रहा था.

प्रभावी कोली समुदाय के नेता बावलिया ने 2017 में जसदण सीट कांग्रेस के टिकट पर जीती थी, लेकिन बाद में वह कांग्रेस और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. इस कारण इस सीट पर उपचुनाव हुआ. बावलिया ने दो जुलाई को इस्तीफा दिया था और उन्हें उसी दिन बीजेपी सरकार में कैबिनेट मंत्री बना दिया गया था.

दरअसल, यह उपचुनाव बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस के बीच प्रतिष्ठा का सवाल बन चुका था क्योंकि बीजेपी को हाल ही में तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में करारी हार का सामना करना पड़ा था. वहीं कांग्रेस इन तीन राज्यों में मिली जीत से उत्साह में थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi