विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

राष्ट्रपति चुनाव: रामनाथ कोविंद को जेडीयू का समर्थन, बोले केसी त्यागी

बिहार में राज्यपाल के तौर पर उनका कार्यकाल शांतिपूर्ण रहा है इसलिए पार्टी उनका समर्थन करेगी

FP Staff Updated On: Jun 21, 2017 10:41 PM IST

0
राष्ट्रपति चुनाव: रामनाथ कोविंद को जेडीयू का समर्थन, बोले केसी त्यागी

जनता दल यूनाइटेड एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करेगी. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के सी त्यागी ने बुधवार को पटना में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की अध्यक्षता में इस बारे में हुई बैठक के बाद इस बात का एलान किया.

के सी त्यागी ने कहा कि 'हमने एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का फैसला किया है, क्योंकि बिहार में राज्यपाल के तौर पर उनका कार्यकाल शांतिपूर्ण रहा है.' उन्होंने कहा कि गुरूवार 22 जून को दिल्ली में विपक्षी दलों द्वारा राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति तय करने के लिए बुलाई बैठक में जेडीयू शामिल नहीं होगा.

केसी त्यागी ने बिहार में मिलीजुली सरकार चला रहे महागठबंधन पर इस फैसले से किसी तरह का असर पड़ने की संभावना से इनकार किया. उन्होंने कहा, 'इस फैसले से महागठबंधन और सरकार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. जब महागठबंधन बना था, तब राष्ट्रपति चुनाव को लेकर किसी तरह का फैसला नहीं लिया गया था.'

बैठक में जो निर्णय होगा, उसका पालन करेंगे

इस बीच जेडीयू की सहयोगी आरजेडी ने उसके फैसले पर कोई टिप्पणी नहीं की है. आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने कहा कि 22 जून को होने वाले विपक्षी दलों की बैठक में जो भी निर्णय लिया जाएगा पार्टी उसका पालन करेगी.

जेडीयू के एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के समर्थन के फैसले से विपक्ष की एकता को झटका लगा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi