S M L

राष्‍ट्रगान है तो वंदे मातरम की क्‍या जरूरत: प्रकाश अंबेडकर

भारिप बहुजन महासंघ के संस्‍थापक और राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने एक विवादित बयान दिया है

Updated On: Oct 23, 2018 09:34 PM IST

FP Staff

0
राष्‍ट्रगान है तो वंदे मातरम की क्‍या जरूरत: प्रकाश अंबेडकर
Loading...

भारिप बहुजन महासंघ के संस्‍थापक और राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि वो वंदे मातरम नहीं गाएंगे. उन्‍होंने सवाल किया कि अगर मैं जन गण मन गाउंगा तो मैं एंटी इंडिया हो जाउंगा और अगर वंदे मातरम गाउंगा तो क्या मैं सच्चा भारतीय बन जाउंगा? बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा आप इस तरह के सर्टिफिकेट्स (नेशनल-एंटी नेशनल) देने वाले कौन होते हैं. मैं उन लोगों पर एंटी-इंडिया होने का आरोप लगाता हूं जो वंदे मातरम गाते हैं.

परभनी में एक रैली के दौरान उन्‍होंने कहा, 'जन गण मन राष्‍ट्रगान है न कि वंदे मातरम. जब आधिकारिक राष्‍ट्रगान मौजूद है तो किसी दूसरे की क्‍या जरूरत है. क्‍या बीजेपी राष्‍ट्रगान में विश्‍वास नहीं रखती? अंबेडकर ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के पास वंदे मातरम गाने वालों को भारतीय और नहीं गाने वाले को गैर भारतीय बताने का कोई अधिकार नहीं है.

कांग्रेस के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन के फैसले में देरी को लेकर भी उन्होंने बयान दिया. अंबेडकर ने कहा, 'कांग्रेस के लिए मैं एआईएमआईएम से अपना गठबंधन नहीं तोडूंगा. हम उन लोगों में से नहीं हैं जो स्‍वार्थ के लिए राजनीतिक दोस्‍तों को छोड़ देते हैं.'

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi