S M L

जम्मू-कश्मीर: हम क्षेत्रीय स्वायत्तता के लिए लाएंगे कानून- फारूक अब्दुल्ला

फारूक अब्दुल्ला ने कहा 'अगर अल्लाह हमें बहुमत के साथ आशीर्वाद देता है, तो 30 दिनों के भीतर हम क्षेत्रीय स्वायत्तता (Regional Autonomy) के लिए एक प्रस्ताव पारित करेंगे.'

Updated On: Dec 20, 2018 03:39 PM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीर: हम क्षेत्रीय स्वायत्तता के लिए लाएंगे कानून- फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा 'अगर अल्लाह हमें बहुमत के साथ आशीर्वाद देता है, तो 30 दिनों के भीतर हम क्षेत्रीय स्वायत्तता (Regional Autonomy) के लिए एक प्रस्ताव पारित करेंगे.'

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को आधी रात से राष्ट्रपति शासन लागू हो गया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जम्मू कश्मीर में केंद्रीय शासन लागू करने के आदेश की घोषणा पर हस्ताक्षर कर दिए हैं.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन 1990 से 1996 तक लगा था. गौरतलब है कि महबूबा मुफ्ती की सरकार गिरने के बाद जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लगा हुआ था.

इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण में राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ तेलुगू देसम पार्टी (टीडीपी) के नेता एन चंद्रबाबू नायडू, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, डीएमके नेता एमके स्टालिन, कर्नाटक के मुख्यमंत्री और जेडी (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, नेशनल कांफ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला और तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी शामिल हुए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi