S M L

केंद्र के वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा कश्मीर पहुंचे, करेंगे बातचीत

जम्मू कश्मीर के मुख्य विपक्षी दल नेशनल कांफ्रेंस का मानना है कि शर्मा से मुलाकात करने की कवायद से कोई खास नतीजा नहीं निकलेगा

Updated On: Nov 06, 2017 06:04 PM IST

Bhasha

0
केंद्र के वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा कश्मीर पहुंचे, करेंगे बातचीत

कश्मीर के लिए केंद्र सरकार के विशेष वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा राज्य की पांच दिवसीय यात्रा के लिए सोमवार को पहुंचे और इस दौरान वह अलग-अलग पक्षों के साथ बातचीत करेंगे.

अधिकारियों ने बताया कि खुफिया ब्यूरो के पूर्व प्रमुख शर्मा कश्मीर घाटी में तीन दिन बिताएंगे और दो दिन जम्मू में बिताएंगे, जहां वह राज्यपाल एन एन वोहरा, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से बातचीत करेंगे.

श्रीनगर में उनके कई नेताओं, छात्र समूहों और युवाओं से मुलाकात करने की संभावना है. शर्मा ने कहा कि वह ऑनलाइन उपलब्ध गलत नारेबाजी और प्रोपेगैंडा पर बात करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि युवा तथा छात्र शांति प्रक्रिया का हिस्सा बनें.

उन्होंने कहा, ‘मेरे पास कोई जादुई छड़ी नहीं है लेकिन मेरी कोशिशों का ईमानदारी से आकलन करना चाहिए ना कि अतीत के चश्मे से.’ उन्होंने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि मेरा आकलन मेरे काम से किया जाए.’ मूल रूप से बिहार के रहने वाले और वर्ष 1979 बैच के केरल काडर के आईपीएस अधिकारी शर्मा वर्ष 2014 से 2016 तक पुलिस बल में देश के शीर्ष पद पर रहे.

हुर्रियत नहीं करेगी बात

तीन अलगाववादी संगठनों हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी और नरमपंथी धड़े तथा जेकेएलएफ के समूह ‘द ज्वाइंट रेजिस्टेंस फोरम’ ने इस सप्ताह की शुरुआत में घोषणा की थी कि वे शर्मा से मुलाकात नहीं करेंगे और उन्होंने उनकी नियुक्ति को केंद्र की ‘समय बर्बाद करने की रणनीति’ बताया.

जम्मू कश्मीर के मुख्य विपक्षी दल नेशनल कांफ्रेंस का मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत केंद्रीय नेताओं के बयानों के मद्देनजर शर्मा से मुलाकात करने की कवायद से कोई खास नतीजा नहीं निकलेगा. मोदी ने कश्मीर की स्वायत्ता की बात को खारिज कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi