S M L

J&K: निकाय, पंचायत चुनाव पर राज्यपाल ने की सुरक्षा तैयारियों पर चर्चा

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राजभवन में उच्चस्तरीय बैठक कर शांतिपूर्ण मतदान को लेकर सुरक्षा तैयारियों पर चर्चा की

Updated On: Oct 06, 2018 06:30 PM IST

FP Staff

0
J&K: निकाय, पंचायत चुनाव पर राज्यपाल ने की सुरक्षा तैयारियों पर चर्चा

जम्मू-कश्मीर में जल्द होने वाले पंचायत चुनाव और निकाय चुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शनिवार को राजभवन में उच्चस्तरीय बैठक कर शांतिपूर्ण मतदान को लेकर सुरक्षा तैयारियों पर चर्चा की.

बैठक में हिस्सा लेने वाले सीआरपीएफ के आईजी रविदीप सिंह साही ने कहा, 'हमने निकाय चुनाव के दौरान सुरक्षा को लेकर मुकम्मल तैयारियां कर रखी हैं. शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी जगहों पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए जा रहे हैं.'

बता दें कि राज्य में 4 चरणों में निकाय चुनाव होने हैं. इसमें पहला चरण 8 अक्टूबर, दूसरा 10 अक्टूबर, तीसरा 13 अक्टूबर, चौथा और अंतिम चरण 16 अक्टूबर को होगा. चारों चरण पूरे होने के बाद 20 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी.

वहीं प्रदेश में 9 चरणों में पंचायत चुनाव का काम पूरा किया जाएगा. यह चुनाव 17 नवंबर से शुरू होकर 11 दिसंबर तक चलेंगे. यह चुनाव बैलेट पेपर से करवाए जाएंगे. साथ ही चुनाव खत्म होने के दिन ही वोटों की गिनती भी शुरू हो जाएगी.

राज्य की मुख्य पार्टियां नेशलन कॉन्फ्रेंस (एनसी) और पीपल्स डेमोक्रैटिक पार्टी (पीडीपी) ने संविधान के अनुच्छेद 35 (ए) का हवाला देते हुए इन निकाय चुनावों के बहिष्कार की घोषणा कर रखी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi