S M L

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने बुलाई सभी दलों की बैठक, राज्य की मौजूदा हालात पर होगी चर्चा

बैठक में राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय सभी पार्टियों को बुलाया गया है

FP Staff Updated On: Jun 22, 2018 09:21 AM IST

0
जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने बुलाई सभी दलों की बैठक, राज्य की मौजूदा हालात पर होगी चर्चा

पिछले दिनों पीडीपी से बीजेपी के अलग हो जाने के बाद जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लगा दिया गया. अब गवर्नर शासन के बाद, वहां के राज्यपाल एन.एन वोहरा ने राज्य की मौजूदा हालात के बारे में चर्चा करने के लिए शुक्रवार को सभी पार्टी प्रमुखों की सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय सभी पार्टियों को बुलाया गया है.

खरीद फरोख्त कर सकती है बीजेपी

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा को भंग नहीं किया गया है. यानी किसी भी विधायक की सदस्यता अभी खत्म नहीं हुई है. लेकिन विपक्षी दल विधानसभा भंग करने की मांग कर रहे हैं. उन्हें इस बात का डर सता रहा है कि बीजेपी यहां हॉर्स ट्रेडिंग यानी खरीद फरोख्त कर सकती है.

2008 से अब तक चौथी बार लगा है राज्यपाल शासन

पिछले 4 दशक में यहां 8वीं बार राज्‍यपाल शासन लगा है. जबकि राज्यपाल एनएन वोहरा के कार्यकाल के दौरान यानी 2008 से लेकर अब तक यहां चौथी बार राज्‍यपाल शासन को मंजूरी मिली है. मौजूदा विधानसभा का छह साल का कार्यकाल मार्च 2021 में खत्म हो रहा है. वहीं राज्यपाल एनएन वोहरा का भी कार्यकाल 25 जून को खत्म हो रहा है.

सीजफायर पर लगे रोक को रमजान के बाद भी बढ़ाना चाहती थी महबूबा

दरअसल महबूबा मुफ्ती चाहती थीं कि घाटी में जारी सीज़फायर को रमज़ान के बाद भी बढ़ाया जाए. लेकिन दिल्ली में बीजेपी सरकार आतंकियों के बढ़ते हमलों की वजह से इसके लिए तैयार नहीं थी. इसलिए ईद खत्म होते ही केंद्र सरकार ने सीज़फायर को वापस लेने की घोषणा की. इसके बाद कश्मीर में गठबंधन की सरकार गिर गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi