S M L

आज से दो दिन के जम्मू-कश्मीर दौरे पर EC, चुनाव तैयारियों का लेगा जायजा

CEC सुनील अरोड़ा की अध्यक्षता वाले चुनाव आयोग की टीम जम्मू-कश्मीर के प्रशासनिक अधिकारियों और राजनीतिक पार्टियों के साथ मिलकर Review Meeting करेगी

Updated On: Mar 04, 2019 12:10 PM IST

FP Staff

0
आज से दो दिन के जम्मू-कश्मीर दौरे पर EC, चुनाव तैयारियों का लेगा जायजा

लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले चुनाव आयोग आज यानी सोमवार से दो दिन के जम्मू-कश्मीर दौर पर जा रहा है. वो यहां अपने दौरे में राज्य में चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेगा और जमीनी स्थिति का पता लगाएगा.

मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) सुनील अरोड़ा की अध्यक्षता वाले चुनाव आयोग की टीम जम्मू-कश्मीर के प्रशासनिक अधिकारियों और राजनीतिक पार्टियों के साथ मिलकर रिव्यू मीटिंग (Review Meeting) करेगी.

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चुनाव आयोग की टीम चार मार्च की सुबह श्रीनगर पहुंचेगी और यहां अलग-अलग राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से बैठक करेगी. टीम के डिविजनल कमिश्नर, आईजी कश्मीर, कश्मीर संभाग के सभी जिलों के डिप्टी कमिश्नर, एसएसपी से सुरक्षा हालात का जायजा लेने के बाद सोमवार रात वो राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिलेगी. इस दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी चुनाव संबंधी तैयारियां की प्रेजेंटेशन देंगे.

जम्मू-कश्मीर में सरकार की कोशिश लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव कराने की तैयारी थी. मगर 14 फरवरी को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में CRPF काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद घाटी की स्थिति अशांत बनी हुई है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पिछले साल (2018) जून में बीजेपी के महबूबा मुफ्ती सरकार से अपना समर्थन वापस ले लेने के बाद राज्यपाल शासन लागू हो गया था. इसकी छह महीने की अवधि पूरी हो जाने के बाद 20 दिसंबर, 2018 से राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi