S M L

J&K नगर निकाय चुनाव LIVE: मतों की गिनती शुरू, कांग्रेस ने जीती 6 सीटें तो बीजेपी ने 4 पर जमाया कब्जा

इस चुनाव में सीधे तौर पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच टक्कर है, बड़ी संख्या में निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में मौजूद हैं

Updated On: Oct 20, 2018 11:19 AM IST

FP Staff

0
J&K नगर निकाय चुनाव LIVE: मतों की गिनती शुरू, कांग्रेस ने जीती 6 सीटें तो बीजेपी ने 4 पर जमाया कब्जा
Loading...

अपडेट-3 अब तक कांग्रेस ने गनी मोहल्ला, खानपोरा, वहादतपोरा, बाजार मोहल्ला, करीपोरा और खरपोरा म्युनिसिपल वॉर्डों में जीत दर्ज की है जबकि बीजेपी ने बडगाम के नरीसपोरा, हाउसिंग कॉलोनी ओमपोरा, डोबी मोहल्ला और मोहनपोरा म्युनिसिपल वार्ड में जीत दर्ज की है.

अपडेट- 2 नगर निकायों में पड़े मतों की गिनती शुरू हो चुकी है. डोडा सेंटर में वोटों की गिनती की प्रक्रिया जारी है.

अपडेट- 1 जम्मू-कश्मीर में चार चरणों में 52 नगर निकायों में पड़े मतों की गिनती शुरू हो चुकी है. उधमपुर के सेंटर में वोटो की गिनती का काम तेजी से शुरू हो गया है.

जम्मू-कश्मीर में इस महीने की शुरुआत में चार चरणों में 52 नगर निकायों में पड़े मतों की गिनती आज की जाएगी. चुनाव विभाग के एक अधिकारी ने बताया, संबंधित जिला मुख्यालयों में मतों की गिनती की सभी तैयारियां कर ली गई है. मतों की गिनती आज सुबह 9 बजे से शुरू हो जाएगी. वहीं शाम तक 3,000 से ज्यादा उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना तय है.

इस चुनाव में सीधे तौर पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच टक्कर है. बड़ी संख्या में निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में मौजूद हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी ने इस चुनाव में हिस्सा नहीं लिया था. जम्मू-कश्मीर में शहरी निकाय चुनाव 13 साल के बाद आयोजित किए गए थे. इससे पहले साल 2005 में चुनाव आयोजित हुए थे. राज्य के 79 शहरी स्थानीय निकायों में से सिर्फ 52 में मतदान हुआ.

घाटी के 27 नगर निकाय सीट पर या तो कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं था या सिर्फ एक उम्मीदवार होने से यहां निर्विरोध निर्वाचन हुआ. वहीं कश्मीर के 598 वार्ड में से 231 उम्मीदवार निर्विरोध जीत गए जबकि 181 वार्ड में कोई उम्मीदवार नहीं था. राज्य में इन चुनावों में कुल मतदान प्रतिशत 35.10 फीसदी रहा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi