S M L

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव LIVE: 12 बजे तक गंदेरबल में 7.9 तो श्रीनगर में 2.3% हुआ मतदान

इस चरण में जिन 132 वार्डों में मतदान हो रहा है, उनमें से कई निर्वाचन क्षत्रों में उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं जबकि कई में एक भी पर्चा नहीं दाखिल किया गया है, ऐसी स्थिति में अब 132 वार्डों में से बस 36 पर ही वोट डाले जा रहे हैं

Updated On: Oct 16, 2018 01:18 PM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव LIVE: 12 बजे तक गंदेरबल में 7.9 तो श्रीनगर में 2.3% हुआ मतदान
Loading...

अपडेट 4- चौथे और अंतिम चरण के लिए हो रहे मतदान में 12 बजे तक गंदेरबल में 7.9 प्रतिशत तो श्रीनगर में 2.3 प्रतिशत वोटिंग हुई है.

अपडेट 3- चौथे और अंतिम चरण के लिए हो रहे मतदान में 10 बजे तक गंदेरबल में 6.4 प्रतिशत तो श्रीनगर में 1.6 प्रतिशत वोटिंग हुई है. मतदान शाम 4 बजे तक चलेगा.

अपडेट 2-

अपडेट 1- गंदेरबल एसएसपी के पोसवाल ने कहा कि मतदान में लोगों की भागीदारी अच्छी है. मुझे उम्मीद है कि मौसम साफ हो जाएगा तो मतदान बेहतर होगा. उन्होंने कहा कि अगर कोई पत्थर फेंकने का प्रयास करता है, तो हम सख्त कार्रवाई करेंगे.

उन्होंने बताया कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर 20 से अधिक सीएपीएफ और पुलिस जवान के जवान तैनात हैं. मोबाइल टीमों को भी सुरक्षा में लगाया गया है.

जम्मू कश्मीर के शहरी निकाय चुनावों के चौथे और अंतिम चरण के लिए मंगलवार को मतदान हो रहा है. इस चरण में जिन 132 वार्डों में मतदान हो रहा है, उनमें से कई निर्वाचन क्षत्रों में उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं जबकि कई में एक भी पर्चा नहीं दाखिल किया गया है. ऐसी स्थिति में अब 132 वार्डों में से बस 36 पर ही वोट डाले जा रहे हैं. इस अंतिम चरण में मतदाता श्रीनगर और गंदेरबल जिलों में 150 उम्मीदवारों की राजनीतिक तकदीर का फैसला करेंगे.

अधिकारियों ने बताया कि सुचारु ढंग से मतदान कराने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं. मतदान सुबह 6 बजे से शुरू हो गया है और शाम चार बजे समाप्त होगा.

उन्होंने बताया कि चुनाव कर्मी और चुनाव सामग्री संबंधित मतदान केंद्रों पर शाम में ही पहुंचा दी गई थीं. मतदान केंद्रों पर भारी सुरक्षा बंदोबस्त किया गया है. पिछले कई दिनों से सुरक्षाबल क्षेत्रों में शांति सुनिश्चित करने में जुटे हैं.

कश्मीर घाटी में 6 जिलों के 8 नगर निगमों में मंगलवार को मतदान हो रहा है. लेकिन केवल दो में ही वोट डाले जा रहे हैं. बाकी 6 निकायों में कोई मुकाबला ही नहीं है.

गंदेरबल निगम समिति में कुल 17 में से 12 वार्डों में ही मतदान हो रहा है. श्रीनगर नगर निगम के कुल 25 वार्डों में से 24 में वोट डाले जा रहे हैं.

मंगलवार को केवल 36 वार्डों में मतदान हो रहा है जिनमें 150 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. गंदेरबल में 38 और श्रीनगर में 112 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

08 अक्टूबर 2018 से शुरू हुए इन चुनावों का आज आखिरी चरण है. वहीं, राज्य के मुख्य राजनीतिक दल नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी ने भी इन चुनावों में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi