S M L

जम्मू-कश्मीरः राम माधव ने कहा, मंत्रिमंडल में फेरबदल का कठुआ कांड से संबंध नहीं

कैबिनेट में फेरबदल से पहले, राज्य के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने रविवार रात पद से इस्तीफा दे दिया था

Updated On: Apr 30, 2018 01:30 PM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीरः राम माधव ने कहा, मंत्रिमंडल में फेरबदल का कठुआ कांड से संबंध नहीं

जम्मू-कश्मीर में मंत्रिमंडल में फेरबदल हो चुका है. देशभर में इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. जानकार इसे पीडीपी और बीजेपी के बीच हालिया तनाव को कारण मान रहे हैं. हालांकि बीजेपी महासचिव राम माधव ने इन अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया है.

शपथग्रहण समारोह के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए राम माधव ने कहा कि इस बदलाव का कठुआ रेप कांड से इसका कोई लेना देना नहीं है. गठबंधन की सरकार राज्य में तीन ताल पूरे कर चुकी है. ऐसे में कुछ नए चेहरों को पार्टी ने मौका दिया है. पांच लोग इस नए मंत्रिमंडल का हिस्सा बनने जा रहे हैं.

इससे पहले जम्मू कश्मीर कैबिनेट में सोमवार को होने वाले फेरबदल से पहले, राज्य के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने रविवार रात पद से इस्तीफा दे दिया था. पीडीपी-बीजेपी सरकार में अब उनका स्थान विधानसभा अध्यक्ष कविंदर गुप्ता लेंगे.

संघ के करीबी माने जाते हैं कविंदर गुप्ता 

गुप्ता को संघ का करीबी माना जाता है. फिलहाल वे जम्मू-कश्मीर विधानसभा के स्पीकर हैं. गुप्ता को डॉ. जितेंद्र सिंह का भी काफी करीबी माना जाता है जो प्रधानमंत्री कार्यालय में फिलहाल जूनियर मंत्री हैं. गुप्ता की जगह पर निर्मल सिंह को लाया जा रहा है. उन्हें विधानसभा अध्यक्ष बनाने की तैयारी है.

कविंदर गुप्ता ने कहा, पार्टी ने मुझे तीन साल बाद बदलाव लाने की जिम्मेदारी दी है. मेरी पूरी कोशिश होगी कि मैं जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरूं. जनादेश के मुताबिक ही हमलोग गठबंधन की सरकार में हैं. मुझे उम्मीद है, यह ऐसे ही चलता रहेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi