S M L

पंचायत चुनावों में नहीं उतरेगी नेशनल कॉन्फ्रेंस, कहा- 35A पर रुख साफ करे केंद्र

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अब्दुल्ला ने कहा कि अगर केंद्र संविधान के अनुच्छेद 35-ए के संरक्षण के लिए प्रभावी कदम नहीं उठाता है तो पार्टी राज्य में स्थानीय निकाय और पंचायत चुनावों का बहिष्कार करेगी

Updated On: Sep 05, 2018 06:58 PM IST

Bhasha

0
पंचायत चुनावों में नहीं उतरेगी नेशनल कॉन्फ्रेंस, कहा- 35A पर रुख साफ करे केंद्र

नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि अगर केंद्र संविधान के अनुच्छेद 35-ए के संरक्षण के लिए प्रभावी कदम नहीं उठाता है तो पार्टी राज्य में स्थानीय निकाय और पंचायत चुनावों का बहिष्कार करेगी.

अब्दुल्ला ने कहा कि कोर ग्रुप ने सर्वसम्मति से यह फैसला किया है कि अगर भारत सरकार और राज्य सरकार इस बाबत अपनी स्थिति साफ नहीं करते हैं और अदालत के भीतर और बाहर अनुच्छेद 35-ए की रक्षा के लिए प्रभावी कदम नहीं उठाते हैं तो नेशनल कॉन्फ्रेंस इन चुनावों में भाग नहीं लेगी.

उन्होंने कहा कि राज्य प्रशासन ने शहरी स्थानीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव कराने का फैसला ‘जल्दबाजी’ में लिया. राज्य सरकार ने पिछले हफ्ते राज्य में स्थानीय निकाय और पंचायत चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा की थी.

शहरी स्थानीय चुनाव अक्टूबर के पहले हफ्ते में होने हैं वहीं पंचायत चुनाव इस वर्ष नवंबर-दिसंबर में होंगे. अब्दुल्ला ने कहा कि कोर ग्रुप ने राज्य में बने हालात पर विस्तृत चर्चा की, खासकर अनुच्छेद 35-ए के बारे में.

उन्होंने कहा कि यह महसूस हुआ कि अनुच्छेद 35-ए में कोई भी छेड़छाड़ ना केवल राज्य बल्कि पूरे देश के लिए विनाशकारी साबित होगी. अब्दुल्ला ने कहा कि केंद्र सरकार और जम्मू-कश्मीर के वर्तमान प्रशासन का सुप्रीम कोर्ट के समक्ष जो रुख है वह ‘स्पष्ट रूप से राज्य के लोगों की आकांक्षाओं और इच्छाओं के विरुद्ध’ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi