S M L

झारखंड JDU के अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने थामा कांग्रेस का दामन

2019 आम चुनावों से पहले महतो के कांग्रेस में शामिल होने से जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को तगड़ा झटका लगा है

Updated On: Dec 29, 2018 06:41 PM IST

FP Staff

0
झारखंड JDU के अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने थामा कांग्रेस का दामन

शनिवार को झारखंड जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री जलेश्वर महतो ने जेडीयू छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया है. 2019 आम चुनावों से पहले महतो के कांग्रेस में शामिल होने से जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को तगड़ा झटका लगा है.

महतो का कांग्रेस में स्वागत खुद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में किया. इस मौके पर पत्रकार वार्ता में महतो ने जेडीयू छोड़ने के अपने कारण बताए. साथ ही उन्होंने अपनी पूर्व सहयोगी पार्टी बीजेपी पर जम कर हमला किया. उन्होंने कहा, 'बीजेपी सरकार के संरक्षण में ढुलू महतो ने बाघमारा में माफियाराज कायम कर रखा है. वह इसी के सफाए के लिए कांग्रेस का हिस्सा बने हैं.'

गौरतलब है कि बीजेपी के ढुलू महतो बाघमारा सीट से विधायक हैं और साल 2009 में हुए विधानसभा चुनाव में जलेश्वर महतो को उन्होंने इसी सीट से हराया था. ऐसे में बीजेपी अपने उम्मीदवार को हटा कर जलेश्वर को यह सीट नहीं दे सकती थी.

यह भी महतो के इस्तीफे के पीछे की मुख्य वजाह माना जा रहा है. 2019 आम चुनावों के लगभग छह महीनों के भीतर झारखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं. उससे पहले जलेश्वर महतो को अपने पाले में करना कांग्रेस के लिए एक अहम कदम साबित हो सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi